Samsung ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन, 6 कैमरे वाला ये फोन किसी किताब की तरह खुलता है

0
142

नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने अपने मोस्ट अवेटेड फोल्डेबल फोन (Samsung Galaxy Fold) को आज भारत में लॉन्च किया. इस फोन की कीमत 1.41 लाख रुपए के आसपास रहने की उम्मीद है. इससे पहले फोन की लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी. फोन को अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. फोन की कीमत का अंदाजा अमेरिका में इसकी कीमत के आधार पर ही लगाया गया है.

फोन को देश में चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर ही उपलब्ध कराया जाएगा. बता दें कि इस फोन की लॉन्चिंग देश में पहले ही होने वाली थी, लेकिन रिव्यू के दौरान कुछ खामियां पाए जाने के बाद कंपनी ने लॉन्चिंग डेट आगे बढ़ा दी थी. कंपनी का कहना है कि एक्सपर्ट रिव्यू के बाद फोन में काफी इंप्रूवमेंट किया गया है.

फोन के फीचर्स

सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन में 4.6 इंच एचडी सुपर अमोल्ड डिस्प्ले है. फोन के अंदर 7.3 इंच का QXGA डायनैमिक अमोल्ड डिस्प्ले है. फोन में 12 जीबी का रैम और 512 जीबी की स्टोरेज है. फोन के रिजॉल्यूशन की बात करें तो यह 1536×2152 पिक्सल का है.

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों को यह फोन काफी पसंद आने वाला है. फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए हैं. जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा (16 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल) शामिल हैं. सेल्फी के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल का कैमरा है. फोन की बैटरी 4380 mAh की है.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.