US में हुई फजीहत तो इमरान ने अपने अफसर पर निकाला गुस्सा, मलीहा लोधी को UN स्थाई प्रतिनिधि पद से हटाया

0
125

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान की आजकल देश और दुनिया हर जगह फजीहत हो रही है, हर जगह भारत के खिलाफ और कश्मीर को लेकर झूठ बोलने पर उन्हें मुंह की खानी पड़ रही है. अब उनकी हालात ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’ वाली हो गई है और इसी के मद्देनज़र वह अपने ही अफसरों पर गाज़ गिरा रहे हैं.

अमेरिकी दौरे पर अपनी फजीहत झेलने के बाद स्वदेश लौटे इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी को हटा दिया है. अब उनकी जगह मुनीर अकरम यूएन लेंगे. बता दें कि हाल में ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटा दिया. इसके बाद से ही पाकिस्तान और इमरान खान को मिर्ची लगी हुई है. वह भारत सरकार के फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की अपील कर रहे हैं, लेकिन हर जगह उन्हें निराशा मिली है.

जम्मू कश्मीर को लेकर मलीहा लोधी भी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के पक्ष में माहौल बनाने में नाकाम साबित हुईं. अब इसी से नाराज इमरान ने उनकी छुट्टी कर दी है.

ब्रिटिश पीएम को गलती से विदेश मंत्री लिख बैठी थीं मलीहा

हाल में ही संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने बड़ी चूक करते हुए ट्विटर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ‘विदेश मंत्री’ लिख दिया. लोधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज सुबह ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की.”उन्होंने ट्वीट के साथ दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक की एक तस्वीर भी साझा की. उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर वह जमकर ट्रोल हुईं थी.

वह इससे पहले भी कई बार गलत ट्वीट की वजह से सोशल मीडिया पर पाकिस्तान और खुद की किरकिरी करवा चुकी हैं. लोधी ने 2017 में संयुक्त राष्ट्र में एक घायल लड़की की तस्वीर दिखाते हुए कहा था कि यह तस्वीर कश्मीर में “क्रूरता” का सबूत दे रही है, लेकिन वह तस्वीर 17 वर्षीय फलस्तीनी लड़की की निकली जो गाजा में इजराइल के हमले में घायल हो गयी थी. यह तस्वीर 2014 में पुरस्कार विजेता फोटोग्राफर हेदी लेवीन ने खींची थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.