ओडिशा में महात्मा गांधी को जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई

0
69

भुवनेश्वर, ओडिशा में समाज के सभी वर्ग के लोगों ने बुधवार को महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ राज्य विधानसभा में गांधी को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “बापूजी एक राजनीतिक व्यक्तित्व नहीं थे, बल्कि वह एक महान संत और समाज सुधारक थे। उन्होंने अपने करिश्माई व्यक्तित्व के साथ पूरे देश को एकजुट कर रखा था। वह वास्तव में सभी जातियों, पंथ, भाषा, धर्म और राष्ट्रीय एकीकरण के सच्चे प्रतीक थे।”

नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर हार्दिक श्रद्धांजलि। वह एक स्वतंत्रता सेनानी, देशभक्त थे और उनके सुनहरे शब्द ‘जय जवान, जय किसान’ अभी भी एक मजबूत और शक्तिशाली राष्ट्र बनाने के लिए एक मार्गदर्शक की तरह है।”

गांधी जयंती के अवसर पर, बीजू जनता दल (बीजद), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य भर में ‘पदयात्राओं’ का आयोजन किया है।

बीजद ने भुवनेश्वर के एकामरा निर्वाचन क्षेत्र में ‘पदयात्रा’ का आयोजन किया है।

भाजपा ने भी बुधवार को ‘गांधी संकल्प यात्रा’ शुरू की है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कटक जिले के तेलंगापीठा में गांधी स्मृति पीठ में ‘पदयात्रा’ का शुभारंभ किया।

कांग्रेस ने भी यहां गांधी पार्क से एक ‘पदयात्रा’ का आयोजन किया। पार्टी इसे 14 अक्टूबर तक जारी रखेगी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा, “सभी राजनीतिक दलों को देश में शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए गांधीजी की विचारधारा का अनुसरण करना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.