हरियाणा चुनाव: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने जेजेपी ज्वाइन की

0
125

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों का बंटवारा होने से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. हुड्डा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सतपाल सांगवान ने कांग्रेस का साथ छोड़कर जेजेपी में शामिल होने का फैसला किया है. सतपाल सांगवान के सात पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर सिंह ने भी जननायक जनता पार्टी ज्वाइन की.

सतपाल सांगवान जेजेपी के टिकट पर दादरी से विधानसभा चुनाव लड़ेगें. सतपाल सांगवान ने 1996 और 2009 में दादरी से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. 2009 में सतपाल सांगवान को हरियाणा जनहित कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर जीत मिली थी. लेकिन सतपाल सांगवान चुनाव जीतने के बाद हंजका के चार अन्य विधायकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए थे. हुड्डा सरकार में सतपाल सांगवान को संसदीय मंत्री का पद दिया गया था.

सतपाल सांगवान ने जेजेपी ज्वाइन करने के बाद कहा, ”दुष्यंत चौटाला के युवा नेतृत्व की वजह से उन्होंने पार्टी से जुड़ने का फैसला किया है. सतपाल सांगवान के साथ उनके बेटे रणधीर सिंह ने भी जेजेपी ज्वाइन की है.

मांगेराम गुप्ता ने भी जेजेपी ज्वाइन की

बता दें कि दो दिन में कांग्रेस को यह दूसरा बड़ा झटका लगा है. इससे पहले पूर्व मंत्री और भजनलाल के करीबी रहे मांगेराम गुप्ता भी कांग्रेस छोड़कर जेजेपी में शामिल हो गए. मांगेराम गुप्ता के बेटे महावीर गुप्ता को जेजेपी ने जींद विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

जेजेपी अब तक विधानसभा चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले जेजेपी का बीएसपी के साथ गठबंधन टूट गया था. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है. हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है, जबकि 24 अक्टूबर को नतीजों की घोषणा की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.