आदित्य ठाकरे के पास 16 करोड़ रुपये की संपत्ति

0
152

मुंबई, ठाकरे परिवार के वंशज आदित्य ठाकरे के पास 16 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा उन पर कोई भी पुलिस शिकायत या कोर्ट केस नहीं चल रहा है। यह सारी जानकारी आदित्य ठाकर (29) ने महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वर्ली विधानसभा सीट से गुरुवार को दाखिल किए अपने नामांकन पत्र में दी।

नामांकन पत्र के अनुसार उनके बैंक में 10.36 कोरड़ रुपये हैं। 4.67 करोड़ की अचल संपत्ति, 97 लाख रुपये मूल्य के बॉन्ड/शेयर/म्यूचुअल फंड्स और एक करोड़ रुपये मूल्य के गहने उनके पास है। इसके अलावा, 10.22 लाख रुपये के दूसरे निवेश और 13, 344 रुपये कैश है। 

वकालत की पढ़ाई कर चुके आदित्य ने ‘व्यापार’ को अपना पेशा दिखाया है। उनके पास 6.50 लाख रुपये कीमत की 2010 में पंजीकृत हुई बीएमडब्ल्यू कार है और अपनी संपत्ति को लेकर उन्होंने वर्ष 2018-19 में 26,30,560 रुपये का इनकम टैक्स भरा है।

आदित्य एक हिंदू अविभाजित परिवार से आते हैं और उनकी अधिकतर संपत्ति उन्हें उनके पिता द्वारा उपहार में दी गई है। इसके अतरिक्त उनके आय के स्रोत किराए, ब्याज, फर्म और लाभांश से लाभ शेयर के माध्यम से हैं।

एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, आईडीबीआई बैंक, भवानी सहकारी बैंक लिमिटेड, सारस्वत सहकारी बैंक लिमिटेड में उनके कई प्रकार के खाते हैं। 

इससे पहले नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले आदित्य ने अपने दादा और सेना के संस्थापक-संरक्षक दिवंगत बाल ठाकरे की तस्वीर के सामने बांद्रा स्थित अपने पारिवारिक घर ‘मातोश्री’ में प्रार्थना की।

इसबीच उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए शिवसेना की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फोन किया। 

29 वर्षीय आदित्य, ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो ‘रिमोट कंट्रोल’ को छोड़कर सीधे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। उन्होंने जनता से सीधे जुड़ने का विकल्फ चुना है।

आदित्य अपने घर से वर्ली तक एक शोभायात्रा में भारी भीड़ के साथ थे, जिसके माध्यम से उन्होंने एक प्रकार से अपना शक्ति प्रदर्शन किया। 

चुनाव कार्यालय में उनका स्वागत करने के लिए उनके पिता व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, मां रश्मि उनके छोटे भाई तेजस के साथ मौजूद थे। 

शिवसेना की युवा विंग के अध्यक्ष आदित्य कुछ साल पहले पार्टी के ‘नेता’ के रूप में नियुक्त हुए थे और हाल ही में उन्होंने राज्य में ‘महा जन आशीर्वाद यात्रा’ आयोजित की थी।

वर्ली क्षेत्र के कुछ पॉश और दक्षिण-मध्य मुंबई के सबसे गरीब इलाकों से होकर गुजरे रोड शो में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को आदित्य, उद्धव और दिवंगत बालठाकरे की तस्वीरों की तख्तियां पकड़ी हुई थीं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.