INX मीडिया केसः पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ाई गई

    0
    142

    नई दिल्लीः दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. सीबीआई ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था जिसके बाद स्पेशल जज अजय कुमार कुहार ने उनकी ज्यूडिशियल कस्टडी 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

    पी चिदंबरम को आज दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. गौरतलब है कि पी चिदंबरम फिलहाल न्यायिक हिरासत में है और दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. आज दिल्ली की अदालत में 74 साल के पी चिदंबरम ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हवाला देते हुए तिहाड़ जेल में घर का बना खाना मुहैया कराने का अनुरोध किया. सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को जोर बाग स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था.

    आज तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार ने ट्विटर पर एक टिप्पणी पोस्ट की जिसमें नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया गया कि इस समय देश में आजादी, समानता और भाईचारा कहां है? चिदंबरम के ट्वीट में लिखा गया था कि ‘जैसा कि हम महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के साल भर चलने वाले जश्न की शुरुआत कर रहे हैं, हमें यह सवाल पूछना होगा कि आजादी, समानता और भाईचारा कहां है?’ साथ ही ट्वीट में आगे लिखा गया था कि ‘भाईचारा पूरी तरह से मर गया है. जातिवाद और कट्टरता हावी होती दिख रही है. समानता एक दूर का सपना है. सभी साक्ष्य भारतीयों में बढ़ती असमानता की ओर इशारा करते हैं. आजादी एक कमजोर दीपक की तरह धीमी लौ में जल रही है.’


    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.