भारत में PUBG नहीं ये मोबाइल गेम आजकल है सबसे ज्यादा पॉपुलर, जानिए

0
15

PUBG मोबाइल गेम को लेकर लोगों के बीच क्रेज के बारे में तो आप सब जानते हैं लेकिन इन दिनों भारत में सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम Call of Duty बन गया है. इस मोबाइल गेम के लॉन्च होने के साथ ही सबसे ज्यादा इसे भारत में ही इंस्टॉल किया गया.  Activision के मोबाइल गेम Call of Duty को 2 करोड़ से ज्यादा बार अब तक डाउनलोड किया जा चुका है. इस गेम के कुल इंस्टॉलेशन में भारत 14 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर जबकि यूनाइटेड स्टेट 9 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है. Call of Duty गेम Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

Call of Duty गेम इसी साल एक अक्टूबर को लॉन्च हुआ था. लॉन्च होने के बाद इतने कम समय में यह गेम इतना ज्यादा हिट हो गया है कि लोग कह रहे हैं यह PUBG को टक्कर दे रहा है. PUBG की तरह इसके हिट होने की वजह यह है कि यह भी FPS (फर्स्ट परसन शूटर) गेम है.

इस गेम में प्लेयर्स को शुरुआत में बैटल रोयल मोड खेलने का मौका नहीं मिलेगा, जैसा कि PUBG में मिलता है. Call of Duty में प्लेयर को इस गेम के सातवें लेवल पर जाना होगा तभी वह बैटल रोयल मोड खेल सकता है. इस गेम में एक साथ 100 प्लेयर्स तक खेल सकते हैं और जो उसमें से आखिर तक बचेगा वह जीतेगा.

रिपोर्ट के अनुसार, अधिक आईफोन उपयोगकर्ता कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पर पैसा खर्च कर रहे हैं. ऐप्पल ऐप स्टोर का राजस्व 9.1 मिलियन डॉलर या 53 प्रतिशत है जबकि एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं ने 8.3 मिलियन या 47 प्रतिशत खर्च किए है. अमेरिका इस गेम पर 7.6 मिलियन खर्च कर रहा है. वहीं भारत में फिलहाल यह गेम फ्री है.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.