Bihar Flood: बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आए अमिताभ बच्चन, सीएम रिलीफ फंड में दी इतनी बड़ी रकम

0
20

बिहार: बिहार में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आगे आए हैं. बिग बी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये की सहायता राशि दी है. बता दें कि बिहार में भारी बारिश की वजह से राजधानी पटना समेत कई ज़िलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. पटना के कई इलाकों में हफ्ते भर से ज्यादा वक्त से पानी भरा हुआ है, जिस वजह से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

अमिताभ बच्चन ने 51 लाख रुपये की ये सहायता राशि अपने प्रतिनिधि विजय नाथ मिश्र के ज़रिए भेजी, जिसे उन्होंने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को सौंपा. सहायता राशि के साथ अमिताभ बच्चन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र भी लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में कहा कि यह प्रकृतिक आपदा है, जिमसें वो अपनी तरफ से मदद कर रहे हैं.

पत्र में अमिताभ ने अपने हाथ से ये भी लिखा है कि उन्होंने इस योगदान का प्रचार अपने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में भी किया है. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन इससे पहले बिहार के 2100 किसानों का कर्ज़ चुकाया था, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने ब्लॉग के ज़रिए दी थी.

बाढ़-बारिश से 73 लोगों की मौत
गौरतलब है कि 27 सितंबर से 30 सितंबर तक हुई जबरदस्त बारिश के कारण पटना सहित प्रदेश के 15 जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. इस दौरान में पूरे राज्य में बारिश के कारण कम से कम 73 लोगों की मौत हो चुकी है.

उफान पर है पुनपुन नदी, पटना में बाढ़ का खतरा बरकार

बता दें कि पटना में बाढ़ का खतरा अभी टला नहीं है. भले ही शहर में जमा पानी घट रहा हो, लेकिन पुनपुन नदी उफान पर है. पुनपुन खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर बह रही है. कई जगह पानी तटबंधों को तोड़ता हुआ ग्रामीण इलाकों में घुस गया है. जिससे पटना के कई गांव डूब गए हैं. पटना में पानी के प्रहार से घबराए लोग पलायन करने को मजबूर हैं. पुनपुन के विकराल रुप को देखते हुए पटना-गया रेल रुट को फिलहाल बंद कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.