कश्मीर में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद SMS सेवा बंद की गई

0
45

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल की गई. प्रशासन के इस फैसले के बाद लोगों में खुशी देखते बन रही थी लेकिन कुछ ही घंटों के बाद घाटी में एसएमएस सेवा बंद कर दी गई. अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. कश्मीर में इंटरनेट अभी भी बंद है.

अधिकारियों ने बताया कि शाम 5 बजे एसएमएस सेवा बंद की गई. सोमवार रात 8 बजे शोपियां जिले में दो आतंकवादियों ने राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी और एक बगीचे के मालिक पर हमला किया. पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम शरीफ खान है.

हमलावर आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल है. आतंकवादियों का यह हताशा शीरमल गांव में किया गया क्योंकि घाटी में फलों के परिवहन में बढ़ोतरी देखी जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि 25 लाख से अधिक प्रीपेड मोबाइल फोन और व्हाट्सएप्प समेत अन्य इंटरनेट सेवाएं फिलहाल बाधित रहेंगी.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को कहा था कि इंटरनेट सेवाएं जल्दी ही बहाल की जाएंगी लेकिन सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार इसमें दो महीने का समय लग सकता है. उन्होंने कहा कि प्रीपेड सेवाओं पर फैसला अगले महीने लिया जा सकता है. कश्मीर में 5 अगस्त को मोबाइल सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था जब केंद्र सरकार ने राज्य का विशेष दर्जा समाप्त कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था.

जम्मू में प्रतिबंध के कुछ दिनों बाद ही संचार सेवाएं बहाल कर दी गयी थी और अगस्त मध्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी शुरू कर दी गयी थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.