पेन का समय खत्म होने के बाद स्मिथ को दोबारा कप्ताना बनाना चाहिए

0
180

मेलबर्न, आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन का समय खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ को एक बार फिर टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए। बॉल टेम्पिरिंग विवाद के कारण एक साल के प्रतिबंध के बाद लौटे स्मिथ ने वापसी में शानदार फॉर्म दिखाई है।

स्मिथ ने एशेज सीरीज में 774 रन बनाए और आस्ट्रेलिया को एशेज अपने पास बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई। उन पर अभी भी हालांकि कप्तान करने को लेकर प्रतिबंध है। 

पोटिंग ने 7न्यूज से कहा, “यह करोड़ो डालर का सवाल है। जब स्मिथ का प्रतिबंध खत्म होगा तब उन्हें कप्तान बनाया जाएगा या नहीं?”

पूर्व कप्तान ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह टिम के ऊपर है कि वह कितनी दिनों तक खेलते हैं। वह इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ कीपर हैं। वह कप्तान रहें या नहीं यह क्रिकेट आस्ट्रेलिया के पदक्रम के ऊपर निर्भर है। मैंने पहले भी कहा, जब टिम का समय हो जाए तब मैं स्मिथ को एक बार फिर कप्तान के रूप में देखना चाहूंगा।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें महसूस होता है कि उनका काम अभी अधूरा है। वह ऐसा करना चाहते हैं। जाहिर सी बात है कि इस पर अधिकारियों को हां या न कहना है।”

टिम को हमेशा उनकी खराब बल्लेबाजी के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ता है। 

पोंटिंग ने कहा, “आपको यह देखना होगा कि कप्तान के लिहाज से आपके पास सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन है। अगर टिम नहीं हैं या स्मिथ नहीं है तो मुझे कोई दूसरा दिखाई नहीं देता। मुझे लगता है कि यह बड़ा सवाल है जिसका जवाब निकालना होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.