रांची टेस्ट : रोहित के शतक, रहाणे के पचासे से संभली भारतीय पारी

0
26

रांची, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दमदार शतक लगाते हुए शनिवार को यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीने मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में खराब शुरुआत के बाद भारतीय पारी को संभाल लिया। भारत ने चायकाल तक तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए हैं। रोहित 108 और अजिंक्य रहाणे ने उनका बेहतरीन साथ देते हुए 74 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक 166 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

मेजबान टीम ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया और रोहित ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक भी पूरा किया। मौजूदा सीरीज में रोहित का यह तीसरा शतक है। वह एक टेस्ट सीरीज में तीन या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सुनील गावस्कर ने तीन मौकों पर यह कारनामा किया था। 

इसी के साथ रोहित ने अपने टेस्ट करियर में 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस सीरीज से पहले रोहित के नाम सिर्फ तीन शतक थे लेकिन उनके नाम अब 30 टेस्ट मैचों में छह शतक हो गए हैं। उनके नाम 10 अर्धशतक भी हैं। 

इससे पहले, भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। मेजाबान टीम की शुरुआत खराब रही और 12 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (10) के रूप में उसे पहला झटका लगा।

तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने अग्रवाल को आउट करने के बाद 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और रबादा का शिकार बने। 

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें 12 के निजी स्कोर पर एनरिक नोर्टजे ने पवेलियन की राह दिखाई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.