युवराज सिंह अब T10 लीग में करेंगे चौके-छक्कों की बरसात, इस टीम में हुए शामिल

0
147

नई दिल्ली,  Yuvraj Singh in T10 League 2019: पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसके बाद युवराज सिंह विदेशी लीग्स में हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से अनुमति लेने के बाद वे विदेशी लीग में खेल रहे हैं। इसी कड़ी में वे जल्द ही टी10 लीग में भी चौके-छक्कों की बरसात करते नज़र आएंगे। 

अभी तक टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में हिस्सा लेने वाले युवराज सिंह लीग क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेलते दिखाई देंगे। दुबई में होने वाली इस T10 League 2019 के लिए युवराज सिंह को मराठा अरेबियन्स( Maratha Arabians) टीम ने खरीदा है। बता दें कि इससे पहले युवराज सिंह टोरंटो नेशनल्स के लिए Global T20 Canada लीग खेल चुके हैं। 

युवी से पहले कई और भारतीय खेल चुके हैं ये टूर्नामेंट

ऐसा भी नहीं कि युवराज सिंह इस लीग में उतरने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। युवी से पहले वीरेंद्र सहवाग, मुनफ पटेल, आरपी सिंह और जहीर खान के अलावा कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में खेल चुके हैं। युवराज सिंह को जिस टीम ने अपने साथ जोड़ा है। उस टीम के हेड कोच जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लोवर हैं। युवी के टीम में आने से मराठा अरेबियन्स को मजबूती मिली है। 

ड्वेन ब्रावो की कप्तानी में खेलेंगे युवराज सिंह

ये T10 लीग 14 नवंबर से शुरू हो रही है। युवराज सिंह मराठा की टीम के लिए ड्वेन ब्रावो की कप्तानी में खेलेंगे। इस फ्रेंचाइजी ने कैरेबियन प्लेयर को बतौर कप्तान रिटेन किया है। इस बारे में टीम के मालिकों का कहना है कि ये दमदार टीम खिताब जीत सकती है। साल 2018 के आगाज सत्र को नोर्दन वॉरियर्स की टीम ने जीता था, जिसके कप्तान वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सेमी थी। वहीं, विपक्षी टीम की कप्तानी शाहिद अफरीदी कर रहे थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.