महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत ने कार्टून पोस्ट कर सहयोगी बीजेपी पर साधा निशाना

0
23

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना सहयोगी बीजेपी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूक रही है. बीजेपी की सीटों की संख्या में 2014 चुनाव के मुकाबले कमी दिखने के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक कार्टून पोस्ट कर बीजेपी पर हमला बोला.

राउत ने कार्टून अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. इसमें एक बाघ (शिवसेना पार्टी चिह्न) को दिखाया गया है जिसने घड़ी (राकांपा चुनाव चिह्न) का एक लॉकेट पहना हुआ है और कमल (बीजेपी पार्टी चिह्न) को सूंघ रहा है.

पोस्ट का शीर्षक बुरा ना मानो दिवाली है दिया गया है. यह भले ही मजाक में लिखा गया हो लेकिन इससे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के उस बयान की याद ताजा हो जाती है कि जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस साथ आएं.

चव्हाण ने बृहस्पतिवार को रोचक संभावना की बात की थी. उन्होंने कहा था कि बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस साथ आएं. 288 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने 105 सीटें जीती हैं जबकि शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं. एनसीपी 54 सीटों पर जबकि कांग्रेस 44 सीटों पर जीती है.

2014 विधानसभा चुनाव की तुलना में शरद पवार नीत एनसीपी की सीटें बढ़ी हैं जबकि बीजेपी की सीटें कम हुई हैं. 2014 में बीजेपी को 122, शिवसेना को 63, कांग्रेस को 42 और एनसीपी को 41 सीटें मिली थीं. इस बीच शुक्रवार को शिवसेना के मुखपत्र सामना के प्रथमपृष्ठ पर एक बड़ा शीर्षक था जिसमें दावा किया गया था कि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के पास महाराष्ट्र में सत्ता की चाबी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.