हरियाणा में गोपाल कांडा बनवाएंगे बीजेपी की सरकार? दिल्ली में जेपी नड्डा से की मुलाकात

0
13

नई दिल्ली: हरियाणा में सरकार बीजेपी बनाएगी या कांग्रेस, इसपर सस्पेंस अभी भी बरकरार है. 90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा में बीजेपी 40 और कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं. वहीं, दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को 10 सीटें और अन्य को 9 सीटें मिली हैं. प्रदेश में अब सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने जोड़, गुणा, भाग शुरू कर दिया है. कल हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा ने दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है.

निर्दलीय विधायकों की ओर देख रही है बीजेपी

प्रदेश में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को 46 विधायक चाहिए. लेकिन उसके पास सिर्फ 40 विधायक हैं. ऐसे में बीजेपी अब निर्दलीय विधायकों की ओर देख रही है. इसी को लेकर गोपाल कांडा ने जेपी नड्डा से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि कांडा के साथ कुछ निर्दलीय विधायक भी बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक दो विधायक उनके साथ दिल्ली गए थे.

रनिया से निर्दलीय विधायक ने BJP को समर्थन देने का एलान किया

इस चुनाव में सात निर्दलीय जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. अगर ये सभी बीजेपी के साथ जाने का एलान कर देते हैं तो बीजेपी आसानी से सरकार बनाने का दावा ठोक सकती है. वहीं, खबर ये भी है कि रनिया से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह ने बीजेपी महासचिव और हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन से मुलाकात कर बीजेपी को अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी है.

दरअसल गोपाल कांडा के साथ कुछ विधायको और सांसद की एक फोटो वायरल होने के बाद बीजेपी को समर्थन  देने की अटकलें लगाई जा रही हैं. गोपाल कांडा हुड्डा सरकार में कांग्रेस को समर्थन देकर मंत्री भी रह चुके हैं.

कौन हैं गोपाल कांडा?

बता दें कि एचएलपी के नेता गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट से जीत हासिल की है. उन्होंने अपने निकटतम उम्मीदवार निर्दलीय गोकुल सेतिया को 602 वोटों से हराया है.  पूर्व मंत्री कांडा हरियाणा में एक प्रभावशाली राजनीतिक हस्ती हैं. उनका नाम तब सुर्खियों में आया था जब उनकी एअरलाइन कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली थी और उनपर यौनशोषण के आरोप लगे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.