दिल्ली में चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा दांव, डीटीसी बसों में आज से महिलाओं के लिए फ्री सफर

0
147

नई दिल्ली: दिल्ली में आज से महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा शुरू हो गई है. दिल्ली सरकार ने महिला सशक्तिकरण और सुरक्षा के मद्देनजर डीटीसी बसों में फ्री बस सेवा की शुरुआत करने का एलान किया था. यह कदम दिल्ली विधानसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले ‘आप’ की सरकार ने उठाया है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज फ्री में सफर कर रही एक यात्री की तस्वीर ट्विटर पर साझा की और लिखा, ”किसी ने अभी इसे भेजा है…आज बसों में महिला यात्रियों को दिए जा रहे पिंक सिंगल जर्नी पास को देखकर बहुत खुशी हुई.” इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैलाश गहलोत के ट्वीट के रिप्लाई में कहा, ”दिल्ली को बधाई हो. यह महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए ऐतिहासिक कदम है.”

कैलाश गहलोत ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था, ”दिल्ली के लिए ऐतिहासिक दिन!!! महिलाएं 29.10.19 से सभी बसों में मुफ्त यात्रा करेंगी. अधिसूचना जारी कर दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार बसों में महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.”

सोमवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के प्रति वचनबद्ध है और इसके तहत आज से दिल्ली की बसों में मार्शलों की संख्या बढ़ाकर तकरीबन 13 हजार कर दी जाएगी. केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम में नवनियुक्त मार्शलों के एक एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘आज मैं आप सभी को यह सुनिश्चत करने की जिम्मेदारी सौंपना चाहता हूं कि हर सरकारी बस में महिलाएं सुरक्षित महसूस करें और पूरे आत्मविश्वास के साथ यात्रा कर सकें.’’

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली की बसों में मार्शलों की मौजूदा संख्या 3400 है. उन्होंने कहा, ‘‘कल भाईदूज के पावन पर्व पर बसों में मार्शलों की संख्या बढ़ाकर लगभग 13 हजार कर दी जाएगी. हम शहर में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मुझे लगता है कि बसों में मार्शलों की संख्या में ऐसी बढ़ोत्तरी दुनिया के किसी भी शहर में नहीं की गई होगी.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.