प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की बदलेगी किस्मत, गांगुली का एलान जल्द लेकर आएंगे कॉन्ट्रैक्ट व्यवस्था

0
165

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली पद संभालने के तुरंत बाद से ही एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. पहले ईडन गार्डेन में डे-नाइट टेस्ट करवाने का प्रस्ताव बांग्लादेश को भेजा तो अब घरेलू क्रिकेटर्स के लिए बड़ी बात कही है. गांगुली ने कहा है कि घरेलू क्रिकेटर्स के लिए भी अब कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम की जरूरत है. उन्होंने हजारों प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर्स के लिए करार व्यवस्था लागू करने का संकेत दिया है.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक इंटरव्यू में कहा, ” घरेलू क्रिकेटर्स की वित्तीय स्थिति मेरी प्राथमिकता है. मैं चाहता हूं उनकी फीस में बढ़ोतरी हो. हम उनके लिए करारा व्यवस्था लेकर आएंगे. इसपर काफी काम चल रहा है.” गांगुली ने आग कहा,” हम नई वित्त (उप) समिति को करार व्यवस्था तैयार करने के लिए कहेंगे.”

बता दें कि इस वक्त घरेलू क्रिकेटर्स को सालाना 25 से 30 लाख तक मिलते हैं. हर प्रथम श्रेणी मैच के लिए 35000 प्रतिदिन मिलते हैं.बीसीसीआई को प्रसारण अधिकारों से मिलने वाले रेवेन्यू का 13 प्रतिशत घरेलू क्रिकेटरों में बांटा जाता है.

बता दें कि गागुली ने अध्यक्ष पद संभालने से पहले ही कहा था कि वह कुछ सकारात्मक बदलाव लाने के लिए आ रहे हैं. उन्होंने कहा था ,‘‘निश्चित तौर पर यह बहुत अच्छा अहसास है क्योंकि मैंने देश के लिए खेला है और कप्तान रहा हूं . मैं ऐसे समय में कमान संभालने जा रहा हूं जब पिछले तीन साल से बोर्ड की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. इसकी छवि बहुत खराब हुई है. मेरे लिये यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है.’’ उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की देखभाल होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.