Ola 200 मिलियन डॉलर की फंडिंग के लिए Microsoft के साथ कर रही है बातचीत

0
180

नई दिल्ली,  कैब सर्विस की दिग्गज कंपनी ओला अब करोड़ों डॉलर जुटाने के लिए टेक्नोलॉजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से बात कर रही है। कंपनी माइक्रोसॉप्ट से करीब 15 से 20 करोड़ डॉलर अर्थात 1,050 से 1,400 करोड़ रुपये जुटाने में लगी है। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, यह बातचीत अग्रिम चरण में है। सूत्रों के अनुसार इस बातचीत का परिणाम 10 से 15 दिन में सामने आ सकता है।

न्यूज एजेंसी पीटीआइ ने इस बातचीत से जुड़ी जानकारी के लिए ओला को ई-मेल भेजा था, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिला है। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट ने भी इस संबंध में किसी भी टिप्पणी से मना कर दिया है। गौरतलब है कि साल 2017 में कैब सर्विस और टेक्नोलॉजी सेक्टर की ये दोनों कंपनियों अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार विनिर्माताओं के लिए नया संयुक्त वाहन मंच बनाने के लिए साथ आई थी।

सूत्रों ने बताया है कि ओला और माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड जैसी टेक्नोलॉजी में अपनी पार्टनरशिप बरकरार रखेंगी और इसके अलावा उभरती मोबिलिटी टेक्नोलॉजी पर भी साथ आएंगी। गौरतलब है कि ओला ने हाल ही में अमेरिका में अपनी रिसर्च यूनिट लगाई है।

कैब सर्विस प्रोवाइडर ओला की सेवाएं इस समय भारत, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया जैसे देशों के करीब 20 करोड़ लोग ले रहे हैं। रतन टाटा, हुंदै मोटर, किया मोटर, सॉफ्टबैंक, टेन्सेंट होल्डिंग्स और सचिन बंसल ओला के निवेशकों में शुमार हैं। ओला अब तक करीब 3 अरब डॉलर की फंडिंग जुटा चुकी है। बेंगलुरु बेस्ड कंपनी ओला आने वाले कुछ सालों में आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है। भारत में कंपनी को अमेरिका की कैब प्रोवाइडर कंपनी उबर से अच्छा कंपटीशन मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.