‘बुमहरा ठीक हो रहे हैं, आस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी करेंगे’

0
146

नई दिल्ली, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने स्ट्रेस फ्रैक्च र से रिकवर कर रहे हैं और उनके जनवरी तक मैदान पर वापसी करने की उम्मीद है।

अगले साल की शुरुआत में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे पर जाना है और बुमराह के ठीक होने से कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को बड़ी राहत मिलेगी। 

आईएएनएस से बात करते हुए एक सूत्र ने कहा, “उनकी हाल ही में जांच हुई और वह बहुत अच्छे से ठीक हो रहे हैं। हम जनवरी में उनके वापसी की उम्मीद कर सकते हैं और वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खेल सकते हैं।”

भरतीय टीम जनवरी में श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी और उसके बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

सूत्र ने कहा, “जब आप न्यूजीलैंड में खेल रहे होते हैं, तो गेंदबाजी सबसे अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। जैसा कि हमने पहले में भी देखा है कि वहां बड़े शतक बनाने की तुलना में 20 विकेट लेना ज्यादा अहम है। इसलिए टीम प्रबंधन बहुत स्पष्ट था कि वे प्रतीक्षा करेंगे और न्यूजीलैंड दौरे तक उनका इंतजार करेंगे।”

सूत्र ने खिलाड़ियों के वर्कलोड पर कहा, “खिलाड़ियों वर्कलोड संभालना अभी हमारे लिए शायद सबसे महत्वपूर्ण बात है। इसलिए बुमराह विश्व कप के बाद से कोई सीमित ओवर का मैच नहीं खेले क्योंकि हम चाहते थे कि वह टेस्ट के लिए फिट रहें। जब तक टेस्ट चैंपियनशिप जारी रहेगी वह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे। हम जानते हैं कि वह कितने अच्छे गेंदबाज हैं और एक स्पेल में कितना प्रभाव डाल सकते हैं।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.