फडणवीस ने अमित शाह से मुलाकात की

0
172

नई दिल्ली/मुंबई, महाराष्ट्र में सरकार गठन पर लगातार बदलते घटनाक्रम को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवाद देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब भाजपा ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से बातचीत करने और पांच निर्दलीय विधायकों तथा एक क्षेत्रीय पार्टी के विधायक से समर्थन लेने के लिए पिछले दरवाजे खोल दिए हैं।

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने हालांकि जोर देकर कहा कि यह बैठक शीर्ष भाजपा नेता और भाजपा अध्यक्ष के बीच नहीं है, बल्कि मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री के बीच है।

महाराष्ट्र के सीएमओ के अनुसार, यह बैठक शाह का ध्यान राज्य में बेमौसम बारिश के कारण किसानों की बदहाली की तरफ खींचना है। फडणवीस के कार्यालय ने जोर देकर कहा कि यह बैठक फडणवीस द्वारा केंद्रीय गृहमंत्री शाह से महाराष्ट्र के किसानों के लिए राहत पैकेज की मांग करने के लिए हुई है।

इस बीच शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने किसानों से मिलने के लिए सिंधुदुर्ग जिले के कुडाल जैसे क्षेत्रों का दौरा किया।

जूनियर ठाकरे ने बेमौसम बारिश के कारण फसलों का नुकसान झेल रहे किसानों के साथ खड़ा रहने का वादा किया।

लेकिन शाह-फडणवीस की मुलाकात की राजनीतिक महत्ता को नजरंदाज नहीं किया जा सकता, जो ऐसे समय में हुई है जब राकांपा प्रमुख शरद पवार राष्ट्रीय राजधानी में हैं और आज शाम पांच बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं।

दोनों सहयोगी बैठक के बाद अपनी स्थिति स्पष्ट कर सकते हैं कि वे भाजपा से नाराज चल रही शिवसेना को समर्थन देंगे या नहीं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.