मनमोहन सिंह के बाद अब राहुल को लेकर सोनिया गांधी के ‘पुत्र मोह’ पर बनेगी वेब सीरीज

0
173

लंबे समय तक गांधी परिवार के प्रति निष्ठावान रहे पंकज शंकर ने पार्टी के प्रदर्शन में गिरावट के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है और वह राहुल गांधी की कथित ‘विफलताओं’ को रेखांकित करने के लिए एक वेब सीरीज का निर्माण कर रहे हैं.

पूर्व पत्रकार पंकज शंकर का कांग्रेस और गांधी परिवार के साथ वर्षों का जुड़ाव रहा है. उन्होंने कहा कि केवल प्रियंका गांधी वाड्रा ही कांग्रेस के भाग्य को बदल सकती हैं लेकिन सोनिया गांधी का ‘पुत्र मोह’ कांग्रेस में उनकी बेटी के उन्नयन में बाधा बन रहा है.

शंकर ने कहा, ‘‘वेब सीरीज निर्माण करना कांग्रेस नेतृत्व को आईना दिखाने का मेरा एक प्रयास है, ताकि मैं उन्हें बताऊं कि वास्तविकता उनकी समझ से बहुत दूर है.’’ शंकर ने हाल के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए मीडिया गतिविधियों के प्रबंधन का काम किया था और वह उनके कार्यक्रमों को लेकर एक व्हाट्सअप ग्रुप भी चलाते हैं.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शंकर ने न तो सोनिया गांधी और न ही प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए कभी काम किया है. सुरजेवाला ने कहा कि वह प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ भी नहीं जुड़े रहे हैं और वह उनके कार्यालय में भी नहीं हैं.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने व्यक्तिगत क्षमता में कुछ कहा है. यह देखना होगा कि क्या उन्होंने यह सुर्खियों के लिए किया है, भाजपा सरकार के साथ मिलकर किया है या प्रचार के लिए किया है.’’  शंकर ने कहा कि वह 2004 से 2019 तक कांग्रेस में राहुल गांधी के 15 वर्षों के दौरान की ‘‘कमियों’’ को उजागर करने के लिए 13 कड़ियों वाली एक वेब सीरीज पर काम कर रहे हैं.

शंकर ने रविवार को पीटीआई को बताया कि सीरीज का निर्माण अगले पखवाड़े से शुरू होगा और यह तीन महीने में प्रीमियम वेब चैनलों पर प्रसारित होने के लिए तैयार हो जाएगा. उन्होंने बताया कि इस वेब सीरीज में पेशेवर कलाकार अभिनय करते नजर आएंगे.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.