IPL 13 में होगा बड़ा बदलाव, ओपनिंग सेरेमनी पर BCCI ने किया ये फैसला

0
37

IPL 13: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अगले साल होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है. बीसीसीआई के फैसले के बाद अगले साल होनी वाली इंडियन प्रीमियर लीग में ओपनिंग सेरेमनी देखने को नहीं मिलेगी. बीसीसीआई का मानना है कि ओपनिंग सेरेमनी की वजह से सिर्फ पैसे खराब होते हैं.

ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को परफॉर्म करने के लिए बुलाया जाता था. लेकिन बोर्ड को लगता है कि ऑडियंस पर इस इवेंट का कोई असर नहीं पड़ता है. पिछले साल हुई ओपनिंग सेरेमनी में बोर्ड ने करीब 30 करोड़ रुपये खर्च किए थे.

दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग

इस साल भी बोर्ड ने ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया था. बोर्ड ने ओपनिंग सेरेमनी के लिए रखा बजट पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को देने का फैसला किया था. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ”ओपनिंग सेरेमनी की वजह से सिर्फ पैसा खराब होता है. फैंस की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है और परफॉर्म करने वालों को काफी फीस देनी पड़ती है.”

ओपनिंग सेरेमनी को रद्द करने के अलावा अगले साल आईपीएल में कुछ और भी बदलाव देखे जा सकते हैं. आईपीएल में पावर प्लेयर का नियम लाने की बात चल रही है. अगर यह नियम आता है तो टीमों को प्लेइंग 11 की बजाए मैच के लिए 15 खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग है. अगले साल होने वाली आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की बोली 19 दिसंबर को लगाई जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.