भाजपा ने लेह में साढ़े 11 हजार फुट ऊंचाई पर खोला अत्याधुनिक कार्यालय

0
145

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के प्रशासनिक मुख्यालय लेह में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस प्रदेश कार्यालय खोला है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने 11,500 फिट ऊंचाई पर स्थित स्थल पर बने इस कार्यालय का गुरुवार दोपहर उद्घाटन किया। यह कार्यालय सभी सुविधाओं से युक्त है और यहां जनसंचार के सभी साधन हैं। यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा भी रहेगी, जिससे दिल्ली मुख्यालय से आसानी से आदेश-निर्देश जारी हो सकेंगे। आधुनिक मीटिंग हॉल सहित अन्य जरूरी तकनीकी सुविधाएं भी हैं। दिल्ली से पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पूजन-अर्चन के बाद फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल और अन्य नेता मौजूद रहे।

बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केन्द्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला किया था। संसद में भी प्रस्ताव पास हुआ था। हाल में 31 अक्टूबर को इस फैसले के लागू होने के बाद लद्दाख आधिकारित तौर पर केन्द्रशासित प्रदेश बन चुका है। 

इस प्रदेश में सिर्फ दो जिले हैं- लेह और कारगिल। राज्य की कुल जनसंख्या 2,74,289 है, जिसमें लेह की 1,33,487 आबादी है। 60 प्रतिशत से ज्यादा यहां बौद्ध रहते हैं। लद्दाख की लोकसभा सीट भाजपा के कब्जे में है। चीन और पाकिस्तान की सीमा से सटे इस प्रदेश में पार्टी का लंबे समय से फोकस है। भाजपा का मानना है कि लेह जैसे चुनौती भरे स्थान पर अत्याधुनिक दफ्तर खुलने से पार्टी कार्यकतार्ओं को सुविधा होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.