TRENDING: नोटबंदी के तीन साल पूरे, सोशल मीडिया पर लोगों ने पीएम मोदी को उनके ‘चौराहे’ वाले बयान पर ही घेरा

0
23

नई दिल्ली: आज नोटबंदी के तीन साल पूरे हो गए हैं. 8 नवंबर वही दिन है जब तीन बरस पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रात आठ बजे दूरदर्शन के जरिए देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोट बंद करने का ऐलान किया. नोटबंदी की यह घोषणा उसी दिन आधी रात से लागू हो गई.

इससे कुछ दिन देश में अफरातफरी का माहौल रहा और बैंकों के बाहर लंबी कतारें लगी रहीं. बाद में 500 और 2000 के नये नोट जारी किए गए. सरकार ने ऐलान किया कि उसने देश में मौजूद काले धन और नकली मुद्रा की समस्या को समाप्त करने के लिए यह कदम उठाया है. आज नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर विपक्षी पार्टियां जहां केंद्र सरकार को घेर रही हैं वहीं बीजेपी नेता इस पर चुप्पी साधे हुए हैं. सोशल मीडिया पर आज नोटबंदी ट्रेंडिंग टॉपिक है और लोग इस पर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर आज पीएम मोदी का वो बयान भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर 50 दिनों में उनकी गलती निकल जाए तो वो देश के किसी भी चौराहे पर खड़े होकर सजा भुगतने को तैयार हैं. पीएम का बयान था, “भाइयों बहनों, मैंने देश से सिर्फ 50 दिन मांगे हैं. अगर कोई मेरी गलती निकल जाए, कोई मेरा ग़लत इरादा निकल जाए. तो आप जिस चौराहे पर मुझे खड़ा करेंगे, मैं खड़ा होकर, देश जो सजा देगा वो सजा भुगतने को तैयार हूं.” आज इसी बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार पीएम मोदी और बीजेपी की ट्रोलिंग हो रही है.

नोटबंदी को लेकर इंडियन यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता आज मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. ये प्रदर्शन आरबीआई ऑफिस के बाहर हो रहा है. इस प्रदर्शन के बीच पुलिस ने इन्हें हिरासत में भी ले लिया.

कांग्रेस भी आज सोशल मीडिया पर लगातार इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है. राहुल गांधी ने आज नोटबंदी को आतंकी हमले जैसा बताया है तो वहीं प्रियंका ने पूछा है कि इस तुगलकी फरमान की जिम्मेदारी कौन लेगा? 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.