आईपीएल-2020 में शामिल हो सकते हैं 3 नए शहर

0
11

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नई टीमों को जुड़ने के बारे में विचार हो सकता है 2021 सीजन तक का इंतजार करना पड़ा, लेकिन 2020 सीजन में आईपीएल में तीन नए शहर मैच स्थल के रूप में शामिल किए जा सकते हैं। 

आठ फ्रेंचाइजियों के मालिकों ने मंगलवार को बीसीसीआई मुख्यालय में बोर्ड के नए पदाधिकारियों से मुलाकात की और जो तीन शहर मैच स्थल के रूप में इसमें शामिल हो सकते हैं उनमें लखनऊ, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के नाम शामिल हैं। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब लखनऊ को अपना दूसरा घर बना सकती है तो वहीं राजस्थान अहमदाबाद से गुवाहाटी जाना चाहती है। तिरुवनंतपुरम किसके हिस्से आएगा इस बात पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। 

अधिकारी ने कहा, “राजस्थान ने दूसरे गृहनगर के रूप में स्थान में बदलाव की मांग की है और वह अहमदाबाद से गुवाहाटी जाना चाहती है। जीसी (गवर्निग काउंसिल) इस फैसले से सहमत है, अब आईएमजी गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम को हरी झंडी दिखाने से पहले उसकी जांच करेगी।”

अधिकारी ने कहा, “जहां तक लखनऊ की बात है, पंजाब पिछले सीजन से ही मैच स्थल में बदलाव चाहती थी उसने इसके लिए अपील भी की थी। लेकिन चुनावों के कारण इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया था। लेकिन इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए भारत और वेस्टइंडीज मैच के बाद स्टेडियम को लेकर जो रिव्यू आए हैं तो यह लगभग तय है कि पंजाब अपना दूसरा घर लखनऊ को ही बनाए। पंजाब ने मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम के अलावा इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अपने मैच खेले हैं।”

अधिकारी ने कहा, “तिरुवनंतपुरम को लेकर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा, लेकिन ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के रिव्यू भी शानदार हैं और केरल के लोग खेल को लेकर जुनूनी हैं।”

राजस्थान के मैच स्थल में बदलाव करने की अपील के बारे में अधिकारी ने कहा कि फायदे में हिस्सेदारी को लेकर पेंच फंसा था। 

उन्होंने कहा, “राजस्थान को लगता था कि उनसे ज्यादा लाभ मांगा जा रहा है। वहीं गुवाहाटी आईपीएल से जुड़ने को लेकर तैयार थी।”

ऐसी भी खबरें हैं कि मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के अलावा राजस्थान भी चाहती है कि आईपीएल टीमें अंतर्राष्ट्रीय टीमों से दोस्ताना मैच खेलें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.