Ayodhya Verdict: टीवी सीरीज ‘रामायण’ में ‘सीता’ का किरदार निभा चुकीं अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने किया फैसले का स्वागत

0
25

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार (9 नवंबर) को सात दशक पुराने अयोध्या भूमि विवाद मामले में अपना फैसला सुनाया है. अपने फैसले में एपेक्स कोर्ट ने केंद्र को तीन महीने के भीतर एक ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया जो विवादित स्थल पर मंदिर का निर्माण करेगा. इसके अलावा कोर्ट ने केंद्र को मस्जिद बनाने के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ की एक वैकल्पिक जमीन आवंटित करने का भी आदेश दिया है.

80 के दशक में आये रामानंद सागर के मशहूर धार्मिक सीरियल रामायण में सीता का लोकप्रिय किरदार निभानेवाली और 1991 से 1996 तक बीजेपी की सांसद रहीं दीपिका चिखलिया ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की पीठ से आए इस फैसले का उन्होंने स्वागत किया. उन्होंने इस फैसले को दोनों पक्षों के लिए अच्छा ठहराया. राजनीतिक तौर पर उन्होंने इस फैसले को बेहतर भी बताया है.

दीपिका ने कहा कि मंदिर बन जाने से हमें राम के नाम पर एक पावन तीर्थ स्थान मिलेगा. पुरातव्त विभागों से इसे धार्मिक स्थल बताया है. इस तरह से यह एतिहासिक स्थल अब एक धार्मिक स्थल की तरह माना जाएगा.

उन्होंने बीजेपी द्वारा 90 के दशक में चलाये गये राम मंदिर आंदोलन (रथयात्रा) और बाबरी मस्जिद विध्वसंस पर भी अपनी राय रखी और राम मंदिर को लेकर हिंदुओं को जागृत करने का श्रेय बीजेपी को दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.