नए लुक और डिजाइन में सुजुकी ने मार्केट में उतारी नई बाइक जिक्सर 250, जानें- क्या है इसमें खास

0
207

नई दिल्लीः सुजुकी टू व्हीलर कंपनी हाल ही में जिक्सर एसएफ 250 का नेकेड वर्जन लेकर मार्केट में आई है. कंपनी के मुताबिक इसे यूरोपियन डिजाइन थीम पर बनाया गया है. इस बाइक को डिजाइन करते वक्त भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखा गया है. ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख 60 हजार रुपए रखी है. जिक्सर को जिस फ्रेम पर बनाया गया है वह पूरी तरह से नया डिजाइन है.

जिक्सर एसएफ 250 का डिजाइन और ले आउट भी काफी खूबसूरत है. इस बाइक को देखने से लगता ही नहीं है कि यह 250सीसी की है. इसे पूरी तरह से स्पोर्ट्स बाइक को ध्यान में रख कर बनाया गया है.

कंपनी ने नाइट राइडिंग का भी ध्यान रखा है. यही कारण है कि फ्रंट में एलईडी हेडलैंप का इस्तेमाल किया है. इस हेडलैंप ने निकलने वाली रौशनी काफी दूर तक जाती है और ड्राइविंग को आसान कर देती है.

टर्निंग इंडिकेटर में टंगस्टन बल्ब का इस्तेमाल

बाइक के पीछे के लाइट में भी एलईडी ही लगा है. हालांकि, टर्निंग इंडिकेटर में टंगस्टन बल्ब का इस्तेमाल किया गया है. बाइक में सिंगल साइलेंसर है लेकिन ट्विन मफलर के साथ जोड़ा गया है जो कि अक्सर स्पोर्ट्स बाइक में लगा होता है.

बाइक की हैंडलिंग भी अच्छी है इस कारण चलाते वक्त झुकने की जरूरत नहीं है. इस बाइक में हैंडलबार, फूट पैग्स और सीट को नॉर्मल बाइक की तरह डिजाइन किया गया है कि राइडर स्ट्रीट और हाइवे दोनों जगह ड्राइव कर सके.

अगर माइलेज की बात करें तो कंपनी के मुताबिक 38 किलोमीटर प्रति लीटर है. टॉप स्पीड 145 किलोमीटर है. यह बाइक ग्रे और ब्लैक कलर में उपलब्ध है. इसमें 1 सिलेंडर के साथ 4 स्ट्रोक इंजन लगा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.