महाराष्ट्र: नितिन गडकरी बोले- मैंने पहले ही कहा था क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है

0
178

मुंबई: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में बाजी पलटने पर कहा है कि मैंने पहले कहा था कि क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है, अब आप समझ सकते हैं कि मेरा क्या मतलब था. दरअसल, बीजेपी के देवेंद्र फड़णवीस को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज सुबह-सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. फड़णवीस के साथ शरद पवार के भतीजे और एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. एनसीपी प्रमुख शरद पवार का दावा है कि अजित पवार का यह व्यक्तिगत फैसला है.

दरअसल, यह शपथ ग्रहण ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बनी थी. शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी के साथ हाथ मिलाने का फैसला लेकर अजित पवार पर शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि शरद पवार और उद्धव ठाकरे मुंबई में जल्द ही संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

फड़णवीस की मुख्यमंत्री के तौर पर वापसी के साथ ही राज्य में महीने भर से चल रहा राजनीतिक गतिरोध खत्म हो गया. राज्य में 12 नवंबर को लगाए राष्ट्रपति शासन को शनिवार तड़के हटा दिया गया. इस घटनाक्रम ने न केवल राजनीतिक गलियारे में सरगर्मियां बढ़ा दी है बल्कि यह राज्य के लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस राज्य में सरकार गठन को लेकर बातचीत कर रहे थे.

शरद पवार ने शुक्रवार शाम को ही कहा था कि नयी सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे. इस घोषणा ने उन अटकलों को खत्म करने का संकेत दिया था कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा. तीनों पार्टियों ने नयी सरकार के गठन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) का मसौदा भी तैयार कर लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.