Apple का स्पेशल इवेंट आज, ऐप्स और गेमिंग के लेकर कर सकती है बड़ा एलान

0
179

न्यूयॉर्क: अमेरिकी टेक कंपनी Apple आज न्यूयॉर्क में स्पेशल इवेंट आयोजित करेगी. कहा जा रहा है ये इवेंट ऐप्स और गेमिंग के लेकर अहम होगा. एपल अब TV+, एपल न्यूज और Apple Arcade गेमिंग प्लेटफॉर्म ला चुकी है और कंपनी इकोसिस्टम के विस्तार को लेकर लगातार डेवेलपर्स के साथ काम कर रही है, इसलिए भी ये इवेंट महत्वपूर्ण हो सकता है.

Apple Arcade कंपनी की एक गेमिंग सर्विस है जिसे ऐपल ऐप स्टोर से ऐक्सेस किया जा सकता है. इसे ऐपल के डिवाइस में खेल सकते हैं और ये एक तरह का सब्सक्रिप्शन सर्विस है.

एपल आर्केड

ये गेमर्स के लिए एक पेड सब्सक्रिप्शन है. एप स्टोर में इसके लिए एक टैब भी दिया गया है जहां यूजर्स को कई तरह के गेम मिलेंगे. ये सिर्फ कंपनी के डिवाइस तक ही है जिसमें iOS, macOS और TvOS शामिल है. इन गेम्स को एपल ही चुनेगा यानी की एक बार डाउनलोड करें और ऑफलाइन खेलें.
एपल TV+ वीडियो सब्सक्रिप्शन सर्विस

एपल टीवी+ एक ओरिजिनल वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है जो एक्सक्लूसिव कंटेंट देती है. इसमें टेलीविजन सीरीज, मूवी, ड्रामा और डॉक्यूमेंट्री जैसी चीजों को शामिल किया गया है. लिस्ट में कई बड़ी हस्तियों को शामिल किया गया है जिसमें ओपरा विनफ्रे, स्टीवन स्पीलबर्ग और दूसरे लोग शामिल है.

Apple TV+ की सर्विस को कंपनी ने हाल ही में भारत समेत 100 देशों में लॉन्च किया है. इसकी सर्विस आईफोन, आईपैड, मैकबुक में एपल टीवी एप पर उपलब्ध रहेगी. इसके लिए यूजर्स को 99 रुपये महीने का चार्ज देना होगा. हालांकि कंपनी शुरुआत में सात दिनों का फ्री ट्रायल दे रही है. लेकिन, जो कस्टमर नया आईफोन, आईपैड और मैकबुक जैसे गैजेट्स खरीदते हैं उन्हें एक साल का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दिया जा रहा है. इस सर्विस के तहत कंपनी ने कई ओरिजिनल्स का भी एलान किया है.

एपल न्यूज- कीमत 700 रुपये प्रति महीना
ये एक पेड न्यूज सब्सक्रिप्श सर्विस है, ये सिर्फ यूएस और कनाडा तक ही लिमिटेड है. सब्सक्रिप्शन सर्विस में 300 मैगजीन और पेड न्यूज सब्सक्रिप्शन है जिसमें कई बड़े अखबारों को शामिल किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.