UPPSC Admit Card 2019:PCS प्री एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

0
18

नई दिल्ली: यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस प्री एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स की जन्मतिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को पहले uppsc.up.nic.in जाना होगा. यहां से स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.

सरकारी नौकरी में अपना भाग्य अपनाने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस बार यूपीपीएससी की पीसीएस प्री एग्जाम मुश्किल होने वाला है ऐसे में कैंडिडेट्स को पहले के मुकाबले और ध्यान देने की जरुरत होगी.

परीक्षा में इन बातों का रखें ध्यान

यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री की इस परीक्षा में कुछ बदलाव किए हैं. जैसे अब कैंडिडेट्स को परीक्षा वाले दिन एडमिट कार्ड के साथ अपने ऑरिजनल डाक्यूमेंट्स फोटो कॉपी के साथ लाने होंगे. इससे पहले ये नियम सिर्फ उन स्टूडेंट्स के लिए ही था जिनके एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं होती थी.

एग्जाम 15 दिसंबर को दो पारियों में होगा. इसमें पहली पारी का समय 9.30 से 11.30 जबकि दूसरी पारी का समय दोपहर 2.30 से शाम साढ़े चार बजे रखा गया है.

पीसीएस मेन एग्जाम अगले साल मार्च में होनी हैं इसलिए यूपीपीएससी को जनवरी या फिर 15 फरवरी से पहले प्री का रिजल्ट घोषित करना पड़ेगा.

ऐसे डाउनलोड करें UPPSC एडमिट कार्ड 2019

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.
होमपेज पर – “Click here to download admit card for Combined State/Upper Subordinate Services Preliminary Examination – 2019 [PCS / ACF-RFO] under Advt. No.- A-2/E-1/2019” लिंक पर क्लिक करना होगा.
इसके बाद पर्सनल डीटेल भरनी होगी जो फॉर्म भरते समय डाली थीं.

अब डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद UPPSC Prelims एडमिट कार्ड 2019 स्क्रीन पर दिखाई देगा.

फिर कैंडिडेट्स डाउनलोड कर एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट प्राप्त कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.