Xiaomi ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, तीन महीने में बेचे Redmi Note 8 सीरीज़ के एक करोड़ फोन

0
43

Xiaomi का कहना है कि उसने Redmi Note 8 सीरिज़ के दो फोनों को मिलाकर लगभग 1 करोड़ से ज्यादा फोन लॉंच किए हैं. Redmi ने दावा किया है ये बिक्री सिर्फ तीन महीनों के अंदर की है. इस नोट 8 सीरीज में दो फोन इसी साल अगस्त में लॉंच किए गए थे जिसमें Redmi Note 8 pro और Redmi note 8 थे. सेल का ये आंकड़ा, किसी एक देश का नहीं है बल्कि दुनिया भर में बेचे गए इस स्मार्टफोन की संख्या को लेकर दिया गया है.

वहीं कंपनी ने कहा है कि इसके नोट 7 फोन के एक करोड़ यूनिट बिकने में जितना वक्त लगा था उससे एक महीने पहले ही कंपनी ने ये आंकड़ा हासिल कर लिया. शाओमी ने यह जानकारी भी दी कि इसने तकरीबन 1 लाख दस हज़ार फोन रोज बेचे हैं. साथ ही ये कहा गया है कि अब इसी सीरीज़ को आगे बढ़ाते हुए Redmi k30 सीरीज़ लॉंच करेगी. पहले की तर्ज पर ही शाओमी एक साथ दो फोन लॉंच करेगी जिसमें एक Redmi k30 और एक Redmi k30 pro शामिल होंगे.
Xiaomi ने पिछले सप्ताह रेडमी नोट 8 सीरीज के दोनों फोन के लिए नए-नए कलर वेरिएंट भी मार्केट में उतारे थे. रेडमी नोट 8 प्रो अब इलेक्ट्रिक ब्लू कलर में मौजूद है जबकि रेडमी नोट 8 कॉसमिक पर्पल कलर में भी उपलब्ध है.

Redmi Note 8 Pro की क्या है खासियत
भारत में Redmi note 8 pro वाले फोन 6 GB RAM और 64 GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध हैं जिसकी कीमत 14,999 रुपये है. वहीं इसी फोन के 128 GB RAM की कीमत 15,999 रुपये में है. इसमें 8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज वाले फोन की कीमत 17,999 रुपये है. इसमें Android 9 ऑपरेटिंग सिस्टम है. Redmi Note 8 प्रो में चार रियर कैमरे हैं. यह कंपनी का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन है. ये गामा ग्रीन, हेलो वाइट, शैडो ब्लैक और इलैक्ट्रिक ब्लू कलर में उपलब्ध है.

Redmi Note 8 की क्या है खासियत
शाओमी Redmi Note 8 के 4 GB RAM और 64 GB स्टोरेज वाले फोन की कीमत 9,999 रुपये है. वहीं 6 GB RAM + 128 GB स्टोरेज मॉडल को 12,999 रुपये में मिल रहा है. ये भी Android 9 पर आधारित फोन है. इसमें भी चार कैमरे हैं. यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं. इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.