64MP प्राइमरी और 32MP पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Motorola One Hyper, जानें खूबियां

0
85

नई दिल्ली: अपने स्टाइलिश और फीचर रिच स्मार्टफोंस के लिए जानी जाने वाली कंपनी मोटोरोला ने अपना एक हाइपर स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो 32 मेगापिक्सल के पॉप-अप सेल्फी कैमरे और 64 मेगापिक्सल के रियर कैमरे से लैस है. ये मोटोरोला का पहला पॉपअप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन है. फिलहाल इसे अमेरिका और ब्राजील के बाजारों में 400 डॉलर (करीब 28,500 रुपये) की कीमत के साथ ब्लू कलर में पेश किया गया है. ये फोन भारतीय बाजारों में कबतक दस्तक देगा इस बारे में कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है.

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी+ IPS एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है. जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. इसमें पीठे की तरफ रियर माउंट फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. यह फोन 45वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग पर ये फोन कम से कम 12 घंटे का बैकअप देगा. स्मार्टफोन बॉक्स में कस्टमर्स को केवल 15 वॉट का चार्जर दिया जा रहा है, 45 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के लिए यूजर्स को अलग से चार्जर खरीदना होगा.

स्मार्टफोन की स्मूथ फंग्शनिंग के लिए 675 क्वॉलकॉम स्नैपडॅगन प्रोसेसर से लैस किया गया है. 4GB के रैम के साथ डिवाइस अप्लीकेशंस को फास्ट प्रोसेस करता है. इसके साथ ही इसमें 128GB की इंटरनेल स्टोरेज दी गई है. ये स्मार्टफोन एंड्रॉएड 10 पर बेस्ड है.

कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन का प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल और सेकंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. वहीं 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है.

हाल ही में मोटोरोला ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन से पर्दा उठाया है. लेनोवो की सब-ब्रांड कंपनी मोटोरोला ने अपने वर्टिकली फोल्डेबल स्मार्टफोन ‘मोटो रेजर’ को एक इवेंट में लांच किया. इसकी कीमत 1500 डॉलर रखी गई है और जल्दी ही इसके भारतीय बाजारों में लांच होने की संभावना है. कंपनी ने अपनी इंडियन वेबसाइट पर इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया है.

‘मोटो रेजर’ स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो ये फोन दो स्क्रीन के साथ आता है, एक बाहर और एक अंदर. डिवाइस को अनफोल्ड करने पर अंदर की स्क्रीन दिखती है, जिसमें 6.2 इंच का ओलेड डिस्प्ले है. वहीं फोन बंद करने पर बाहर 2.7 इंच का ओलेड डिस्प्ले है, जो 4:3 का एस्पेक्ट रेशियो देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.