नोकिया ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन C1, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

0
81

एचएमडी ग्लोबल ने अपने नोकिया ब्रांड के तहत अपना नया ‘नोकिया C1’ को एंड्राइड 9 गो एडिशन स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया है. यह एक बजट स्मार्टफोन है. इससे पहले करीब एक हफ्ते पहले कंपनी ने इसे इजिप्ट में नोकिया 2.3 के नाम से भी लॉन्च किया था.

अभी इस स्मार्टफोन को नाइजीरिया, केन्या और कुछ अन्य देशों में लॉन्च किया गया है. कम्पनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी  कीमत का खुलासा नहीं किया है. लेकिन केन्या में स्मार्टफोन को KES 6,000 (लगभग Rs 4,200) के दाम में लिस्टेड किया गया है.यह फोन ब्लैक और रेड कलर वेरियंट में मिलेगा.

फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें एक जीबी रैम और 16 जीबी की स्टोरेज साथ आता है, माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 64GB तक बढ़ाया जा सकता है. पावर के लिए इसमें 2500एमएएच की बैटरी दी गई है. यह एंड्रॉयड पाई 9.0 पर काम करता है.

इस फोन में 5.45 इंच की आईपीएस डिस्प्ले दी गई है. जिसका रेज़ोल्यूशन 960 x 480 पिक्सल है.परफॉरमेंस के लिए इसमें 1.3GHz का क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया है लेकिन प्रोसेसर के मॉडल का खुलासा नहीं हुआ है. इस फोन में गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से एक बटन दिया गया है.

फोटोग्राफ़ी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया है. दोनों ही कैमरे के साथ फ्लैश लाइट भी मिलेगी.फोन में डुअल सिम सपोर्ट मिलेगा साथ ही इसमें 3.5एमएम का हेडफोन जैक भी मिलेगा.

यह डुअल-सिम स्मार्टफोन है, फिलहाल इसमें 3जी का ही सपोर्ट दिया गया है. फोन का वजन 155 ग्राम है. भारत में इस फ़ोन को कब तक लॉन्च किया जायेगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.