लालू यादव ने झारखंड की जीत पर हेमंत सोरेन को दी बधाई, कहा- कांग्रेस के साथियों का भी धन्यवाद

0
112

रांची: झारखंड में हेमंत सोरेन की अगुवाई वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने कांग्रेस और आरजेडी के साथ शानदार जीत दर्ज की है. गठबंधन ने बहुमत से जीत दर्ज कर सरकार बनाने का रास्ता साफ कर लिया है. 81 विधानसभा सीटों में जहां महागठबंधन ने 47 सीटें जीतीं, वहीं पांच साल तक स्थिर रहने वाली बीजेपी सरकार महज 25 सीटों पर ही सिमट कर रह गयी.

जेएमएम के इस गठबंधन के आने साथ ही ट्विटर पर भी लगातार प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी झारखंड की जनता को जीत ले लिए धन्यवाद किया है.उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि अहंकार और पाखंड की राजनीति का अंत हुआ है. गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव रांची में ही जेल की सजा काट रहें हैं.

क्या है लालू प्रसाद यादव का ट्वीट:

लालू प्रसाद यादव के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “प्रिय हेमंत! अनंत शुभकामनाएं. असीम आशीष..मनोकामना पूर्ण हुई. झारखंड की महान जनता ने सुनिश्चित कर दिया है कि अहंकार व पाखंड की राजनीति का हर जगह अवसान तय है. लगातार साझे संघर्ष के लिए कांग्रेस के साथियों का भी बहुत धन्यवाद. जोहार झारखंड”

वहीं हेमंत सोरेन ने लालू यादव के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उनका धन्यवाद किया और आभार व्यक्त किया है. हेमंत सोरेन ने लिखा ,“बहुत बहुत धन्यवाद आदरणीय @laluprasadrjd जी. आप के मार्गदर्शन का सदैव आभारी रहूंगा.”

आरजेडी ने पीएम मोदी को लेकर किया विवादित ट्वीट:

जेएमएम के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी आरजेडी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.आरजेडी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि धार्मिक ध्रुवीकरण करने वाले को जनता ने नाकाम बंदर बना दिया है.आरजेडी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा गया, “ना चला धार्मिक ध्रुवीकरण वाला नागरिकता संशोधन, ना धारा 370 , ना छद्यम राष्ट्रवाद, ना चार महीने में आसमान छूने वाले राम मंदिर का मंतर! झारखंड की जनता ने बना दिया भक्तों के सूटेड-बूटेड भगवान को सिर खुजाने वाला नाकाम बंदर!”

गौरतलब है कि आरजेडी ने गठबंधन में सात सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें दो सीटों पर पार्टी को जीत भी मिली है. वहीं जेएमएम गठबंधन की इस प्रचंड जीत पर विपक्ष नेता सुशील मोदी ने प्रतिक्रिया दी है. बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाने वालों की इस बार जीत हुई है.

सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “झारखंड में उन दलों की जीत हुई है, जिन्होंने राजनीति में भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाया. सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने वाले झामुमो के 9 सांसदों ने कभी पैसे लेकर नरसिंह राव की अल्पमत सरकार बचायी थी. इस मामले में शिबू सोरेन को सजा भी हुई. झामुमो का समर्थन करने वाले राजद के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने झारखंड बनने के विरोध में यहां तक कहा था कि बिहार का बंटवारा उनकी लाश पर होगा. निर्दलीय विधायक मधु कोड़ा को सीएम बनवा कर राज्य में कई सौ करोड़ का घोटाला कराने वाले फिर से सरकार में आ रहें हैं.”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.