विहिप का मार्गदर्शक मण्डल करेगा राममंदिर पर मंथन

0
145

लखनऊ, अयोध्या ममाले में फैसला आने के बाद राममंदिर ट्रस्ट का स्वरूप कुछ दिनों के बाद सबके सामने आ जाएगा। फैसले के बाद पहली बार विश्व हिंदू परिषद (विहिप) का केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल आगामी 20 जनवरी को प्रमुख साधु संतों और धर्माचायरें के साथ प्रयाग पर मंदिर बनने की प्रक्रिया समेत अन्य सीएए समेत कई मुद्दों पर मंथन पर करने जा रहा है। राममंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद विहिप के केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में विहिप के शीर्ष नेतृत्व के साथ पहली बार देशभर के संत-धर्माचार्य भी एकत्र होंगे। इस दौरान राममंदिर निर्माण को लेकर मंथन होगा। साथ ही नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे।

विहिप के प्रान्तीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि इस बैठक में राममंदिर के लिए बनने वाले ट्रस्ट को लेकर भी रणनीति बनेगी। इसके अलावा मंदिर की भव्यता और निर्माण प्रक्रिया पर विचार-विमर्श होगा।

इस बैठक में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे, उपाध्यक्ष चंपत राय, दिनेश, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अंबरीश के अलावा देशभर के संत और धर्माचार्य शिरकत करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपालदास, डॉ. रामविलास वेदांती, वासुदेवानंद सरस्वती सहित अन्य संत और धर्माचार्य मंदिर निर्माण की रणनीति बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.