नागरिकता कानून पर विरोध से टेलीकॉम कंपनियों को हो रहा भारी नुकसान, एक घंटे सेवा बंद रहने से करोड़ों की हानि

0
105

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी-एनपीआर के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन तमाम उपाए कर रही है. इसी कड़ी में देश के कई शहरों में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है. अब अंग्रेजी मीडिया रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेट बंद से मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसके मुताबिक इन कंपनियों को सेवा सस्पेंड करने की वजह से हर घंटे 2.4 करोड़ रुपये से अधिक रुपये की हानि हो रही है.

यूपी शुक्रवार को एहतियात के तौर पर 21 जिलों में इंटरनेट सेवा रोकी गई थी. इन तमाम शहरों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है. शुक्रवार को जुमे की नमाज की वजह से दिल्ली, यूपी सहित देश के अन्य इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी थी. पुलिस प्रदर्शन के दौरान लोग हिंसा न करें इसके लिए भीड़ पर नजर रखती है.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के संसद से पास होने के बाद से देश में विरोध के स्वर तेज होने लगे हैं. सरकार और प्रशासन की तरफ से प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की जा रही है. यूपी में इस कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान 19 लोगों की मौत भी हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.