मायावती का प्रियंका गांधी पर निशाना, कहा- यूपी के बजाय कोटा में मृतक बच्चों के परिजनों से मिलतीं

0
157

लखनऊः बीएसपी के अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को यूपी की बजाय राजस्थान जाकर मृतक बच्चों के परिजनों से मिलना चाहिए था. ट्वीट कर मायावती ने कहा कि यदि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव राजस्थान के कोटा में जाकर मृतक बच्चों की ‘माओं’ से नहीं मिलती हैं तो किसी भी मामले में यूपी के पीड़ित परिवारों से मिलना केवल इनका यह राजनैतिक स्वार्थ व कोरी नाटकबाजी ही मानी जायेगी. राज्य की जनता को सर्तक रहना होगा.

मायावती ने कहा, ”कांग्रेस शासित राजस्थान के कोटा जिले में हाल ही में लगभग 100 मासूम बच्चों की मौत से माओं का गोद उजड़ना अति-दुःखद व दर्दनाक. तो भी वहां के सीएम श्री गहलोत स्वयं व उनकी सरकार इसके प्रति अभी भी उदासीन, असंवेदनशील व गैर-जिम्मेदार बने हुए हैं, जो अति-निन्दनीय है.”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”अति दुखद है कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व व खासकर महासचिव की इस मामले में चुप्पी साधे रखना. अच्छा होता कि वह यूपी की तरह उन गरीब पीड़ित माओं से भी जाकर मिलती, जिनकी गोद केवल उनकी पार्टी की सरकार की लापरवाही आदि के कारण उजड़ गई हैं.”

100 बच्चों की हो चुकी है मौत

बता दें कि कोटा के अस्पताल में पिछले दो दिनों में 8 नवजात बच्चों ने दम तोड़ दिया. 30 और 31 दिसंबर को यहां 8 बच्चों की जान गई जिनमें 7 मौत तो 24 घंटे में हुई. अस्पताल में एक के बाद एक मासूमों की लगातार मौत हो रही है और स्थिति भयावह हो गई है. स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिसंबर महीने में 100 बच्चों की मौत हो चुकी है.

24 दिसंबर तक ये आंकड़ा 77 था. सरकार और अस्पताल प्रशासन सवालों के घेरे में है लेकिन हालात बदल नहीं रहे. 28 दिसंबर की रात 9 बजे चिकित्सा शिक्षा विभाग के राज्य सचिव वैभव गालरिया कोटा में जिस समय बच्चों की मौत पर समीक्षा बैठक कर रहे थे उन पांच घंटों में चार मासूमों ने दम तोड़ दिया था.

कब कितने बच्चे मरे

पिछले 7 दिन में 22 बच्चों की मौत हुई, 28 दिसंबर को 6 बच्चों ने दम तोड़ा, 30 दिसम्बर को 19 घण्टे में 4 मौत हुई. 31 दिसंबर को 13 घंटे में 5 बच्चों ने दुनिया छोड़ दी. कोटा के जिस अस्पताल में बच्चों की जान गई वहां ICU में 28 नेबूलाइजर में से 22 खराब हैं. नवजात बच्चों को जिस NICU में रखा जाता है, उस NICU में 15 से 7 वॉर्मर खराब हैं.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.