‘शिकारा’ के ट्रेलर लॉन्च पर बोले विधु विनोद चोपड़ा- एक समय ऐसा था जब मैं खुदकुशी करना चाहता था

0
72

मुंबई: कश्मीरी पंडितों की समस्या पर बनी फिल्म ‘शिकारा’ के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर निर्माता/निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने आज यह कहकर सबको चौंका दिया कि उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब वो अपनी जिंदगी को खत्म कर लेना चाहते थे.

विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि उन दिनों वे खंडाला में थे और वे दुनिया से इस कदर निराश हो गये थे कि वो खुदकुशी कर लेना चाहते थे. उन्होंने कहा कि जिंदगी में हममें से हर कोई किसी न किसी तरह की मुश्किल से गुजरता है, मगर हममें से हर किसी की पहले से ही एक भूमिका तय है, जिसे हम सबको निभाना है. विधु ने‌ कहा कि आज उन्हें इस बात का सुकून है कि उन्होंने सालों की मेहनत के बाद ‘शिकारा’ बनाई, जिसे लोग देखेंगे और कश्मीरी पंडितों के दर्द को अच्छी तरह से समझ पाएंगे.

जाने-माने फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा द्वारा बनाई गई फिल्म ‘शिकारा’ आज से 30 साल पहले जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों और उसके बाद 400000 कश्मीरी पंडितों के दर्द पर आधारित है.

विधु ने इस मौके पर कहा कि ‘शिकारा’ को बनाने उनका मकसद अपनी मां शांतिदेवी चोपड़ा के दर्द को हाईलाइट करना है, जिन्हें कश्मीर में 1989 में हुई हिंसा के कश्मीर को भारी मन से छोड़कर जाना पड़ा था. विधु ने कहा कि इस फिल्म से उनके जज्बात जुड़े हैं और इस फिल्म को वो सालों से बनाना चाहते थे. उन्होंने कहा कि उनकी यह फिल्म देश की हर मां को समर्पित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.