गौरी लंकेश हत्या मामले में झारखंड के धनबाद जिले से एक गिरफ्तार

0
73

बेंगलुरु: सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. एसआईटी ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. एसआईटी ने कहा कि आरोपी रुशिकेश देवदिकर उर्फ मुरली फरार चल रहा था. उसकी उम्र 44 साल बताई जा रही है.

एसआईटी ने बताया कि आरोपी रुशिकेश देवदिकर उर्फ मुरली को  गुरुवार को झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया. जांच दल के मुताबिक आरोपी लंकेश की हत्या की साजिश का हिस्सा है और वह इस मामले में 18 वां आरोपी है. एसआईटी ने कहा, ‘‘सबूतों के लिए उसके घर की तलाशी ली जा रही है और उसे जल्द ही मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा.’’

बता दें कि पत्रकार गौरी लंकेश की पांच सितंबर 2017 को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या का संदेह एक ऐसे समूह के सदस्य पर गया था जो दक्षिणपंथी विचारधारा से प्रेरित था. जांचकर्ताओं ने कहा कि समूह ने ऐसे लोगों की सूची तैयार की थी जिनकी वह हत्या करना चाहता था और उस सूची में रंगकर्मी गिरिश कर्नाड और तर्कवादी के.एस. भगवान का भी नाम था. एसआईटी को पता चला कि लंकेश की हत्या की साजिश उसी दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों ने रची जिन पर तर्कवादी एम.एम.कलबुर्गी की हत्या का आरोप है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.