लॉन्च के साथ ही विराट कोहली ने खरीदी देश की पहली Audi Q8 लग्जरी कार, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

0
177

नई दिल्लीः कोहली अपने स्टाइल के लिए जाने जाते हैं और इस महीने उन्होंने अपने स्टाइल गेम को थोड़ा और ऊपर बढ़ा लिया है. ब्रांड ऑडी के फ्रेंड, विराट कोहली ऑडी के प्रमुख एसयूवी ऑडी क्यू 8 के पहले ग्राहक बन गए हैं.

15 जनवरी, 2020 को लॉन्च की गई, ऑडी क्यू 8 एक मेड-टू-ऑर्डर कार है जिसमें कस्टमाइज़ेशन ऑप्शंस की अधिकता है. देश में हर ऑडी क्यू 8 का कैम लुक बाहर और अंदर से अलग दिखता है.

1.33 करोड़ रुपये की कीमत पर, ऑडी Q8 में 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन है जो 335 hp और 369 Nm का टार्क पैदा करेगा. इंजन को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. इसमें क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव भी है. हालांकि, भारत में ऑडी क्यू 8 में कोई डीजल संस्करण नहीं होगा.

कोहली को लॉन्च इवेंट में उस व्यक्ति के बारे में पूछा गया जिसे वह Q8 में स्पिन के लिए जाना चाहते हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा, “अगर हमें समय मिलता है तो जाहिर है कि अनुष्का के साथ मुंबई के सी लिंक जाना बहुत अच्छा होगा,”

ऑडी Q8 गैराज में क्या है?
विराट कोहली के पास पहले से ही कई लक्जरी के साथ-साथ सुपरकार भी हैं. उनके वाहनों की सूची में Q7, ऑडी RS5, ऑडी RS6, A8 L, R8 V10 LMX, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और रेंज रोवर वोग जैसे कुछ और ऑडिस शामिल हैं.

ऑडी Q8 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स –
Q7 की तुलना में Q8 वाइडर है. इसमें 605 लीटर का बूट मिलता है. इसमें 22 इंच की ऐलॉइ ऑप्शन के साथ स्टैंडर्ड 21 इंच के ऐलॉइ हैं.

ऑडी Q8 में ऑडी स्पेसफ्रेम ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, एलईडी टेल लाइट्स, रूफ रेल्स और टेलगेट रूफ स्पॉइलर जैसे फीचर्स मिलेंगे. केबिन के अंदर, एक में ट्विन वर्टिकली स्टैक्ड डिस्प्ले (10.1-इंच अपर और 8.6-इंच लोअर), 12.3-इंच फुल-एचडी डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम, ऑडी जैसी विशेषताएं होंगी. स्मार्टफोन इंटरफ़ेस के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कंपैटिबिलिटी, पैनोरैमिक सनरूफ और ऐम्बीअन्ट लाइटनिंग है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.