21 जनवरी को भारतीय बाजर में दस्तक देगा Samsung Galaxy Note 10 Lite, बेहतरीन फीचर्स से है लैस

0
28

नई दिल्ली: अपने फीचर रिच और दमदार स्मार्टफोन्स के लिए जानी जाने वाली कंपनी सैमसंग ने हाल ही में लास वेगास में क्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2020 के दौरान गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी एस 10 लाइट स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था. Galaxy Note 10 Lite को भारतीय बाजारों में 21 जनवरी को पेश किया जा सकता है. कंपनी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है.

 Galaxy Note 10 का लाइट वर्जन दो वेरिएंट्स- 6GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज में उपलब्ध होगा. लेकिन अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. यह फोन ऑरा ग्लो, ऑरा ब्लैक और ऑरा रेड कलर ऑप्शन में मिलेगा. इसकी कीमत 35 से 40,000 रुपए तक हो सकती है.

लीक हुए फीचर्स के मुताबिक सैमसंग के अपकमिंग हैंडसेट के साथ आने वाला एस-पेन ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी की पेशकश करेगा, साथ ही लोकेशन ट्रैकिंग सर्विस को भी सपोर्ट करेगा.

इसका मतलब यह है कि इस लोकेशन ट्रैकिंग फीचर के जरिए, यूजर्स गैलेक्सी नोट 10 लाइट के साथ एस-पेन की लोकेशन को ट्रैक कर सकेंगे. अगर ऐसा होता है तो गैलेक्सी नोट 10 लाइट, ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी देने वाला पहला सैमसंग स्मार्टफोन होगा.

इसके अलावा गैलेक्सी नोट 10 का एस-पेन जेस्चर सपोर्ट फीचर्स के साथ भी आ सकता है. यह एस-पेन एयर एक्शन को सपोर्ट करेगा जो एक्सेलेरोमीटर और जाइरोस्कोप के साथ साथ बिल्ट-इन सेंसर का इस्तेमाल करेगा. सैमसंग ने इसमें हैंडराइटिंग रिकॉग्नाइजेशन फीचर को भी इनेबल किया है. इसका मतलब ये है कि यूजर्स एस-पेन से जो भी स्क्रिबल कर लिखेंगे उसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड के साथ टेक्स्ट फॉर्मेट में बदला जा सकेगा.

Galaxy Note 10 Lite के फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 6.7-इंच का फुल HD+ (1080 x 2400 पिक्सल) इनफिनिटी-O सुपर AMOLED डिस्प्ले लगा है. इसमें S पेन स्टाकी सुविधा मिलती है, यह BLE (ब्लूटूथ लो एनर्जी) से लिंक होता है. इसमें मल्टीमीडिया कंट्रोल, फोटो क्लिक और एयर कमांड्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

परफॉरमेंस के लिए फोन में 2.7GHz का 10nm ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है. लेकिन कंपनी ने इस प्रोसेसर का नाम नहीं बताया है. लेकिन सोर्स से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इसमें अपना Exynos 9810 प्रोसेसर दिया है. Galaxy Note 10 Lite में 4,500mAh की बैटरी लगी है जोकि सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस है.

फोटोग्राफी के लिए Galaxy Note 10 Lite के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जोकि 12MP का प्राइमरी कैमरा+ 12MP वाइड एंगल कैमरा और 12MP टेलीफोटो कैमरा सेंसर से लैस है. टेलीफोटो कैमरे में भी स्टेबिलाइजेशन के लिए OIS का सपोर्ट मौजूद है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा मिलता है. सेफ्टी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.