Delhi Election: जेडीयू ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, प्रशांत किशोर का नाम शामिल नहीं

0
193

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी अपनी किस्मत आजमा रही है. दिल्ली में कई ऐसे इलाके हैं जहां बिहार के लोगों की अच्छी खासी संख्या है. जेडीयू की नजर इन्हीं इलाकों पर है. इस बीच जेडीयू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इनमें 20 नेताओं के नाम शामिल हैं

इस लिस्ट में बड़ी बात ये है कि इससे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का नाम नहीं है. प्रशांत किशोर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के चुनाव कैंपेन का काम देख रहे हैं. लिस्ट में सीएम नीतीश कुमार, बिहार जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, केसी त्यागी, आरसीपी सिंह, ललन सिंह समेत 20 नेता शामिल हैं.

जेडीयू के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

नीतीश कुमार, केसी त्यागी, आरसीपी सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह, ललन सिंह, रामनाथ ठाकुर, अशोक चौधरी, संजय कुमार झा, अफाक अहमद खान, दयानंद राय, श्रवण कुमार, जयकुमार सिंह, महाबली सिंह, महेश्वर हजारी, दिलेश्वर कामत, आरपी सिंह, सुनील कुमार पिंटू, कविता सिंह, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी और राज सिंह मान.

दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होगी और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. इससे पहले भी जेडीयू दिल्ली के मैदान में उतर चुकी है. क्षेत्रीय पार्टियों की ये कोशिश रहती है कि वे दूसरे राज्य में भी चुनाव लड़ें और अपने संगठन को मजबूत करें. नीतीश कुमार विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में एक कार्यक्रम का आयोजन भी कर चुके हैं. बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा दिल्ली में जेडीयू का काम देख रहे हैं. अभी तक उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं किया गया है.

जेडीयू का कहना है कि वह दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी. लेकिन सूत्रों के मुताबिक जेडीयू बीजेपी के लिए दो सीटें छोड़ सकती है. अभी तक 70 में से बीजेपी ने 57 सीटों पर ही उम्मीदवारों का एलान किया है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में जेडीयू और बीजेपी के भी गठबंधन हो सकता है. बता दें कि बिहार के बाहर जेडीयू का बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.