अशोक चव्हाण के बयान पर हमलावर हुई BJP, पात्रा बोले- कांग्रेस का नाम ‘मुस्लिम लीग कांग्रेस’ कर देना चाहिए

0
176

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस के नेता अशोक चव्हाण के बयान पर महाराष्ट्र से लेकर मुंबई तक हड़कंप मच गया है. अशोक चव्हाण ने कहा था कि मुस्लिमों के कहने पर कांग्रेस शिवसेना के साथ सरकार में शामिल हुई. अब इसी बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी का नाम बदलकर मुस्लिम लीग कांग्रेस कर देना चाहिए.

संबित पात्रा ने कहा, ”2 दिन पहले अशोक चव्हाण ने एक सभा में कहा कि हमने मुसलमान भाईयों के कहने पर महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई है मुस्लिमों का कहना था कि बीजेपी हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है, इसलिए हमने शिवसेना के साथ सरकार बनाई.” उन्होंने आगे कहा कि इसका एक ही निचोड़ है कि कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर ही सरकार बनाती है, किसी और धर्म के लोगों को ध्यान में रखकर नहीं.

एनसीपी नेता जितेंद्र अव्हाण को भी घेरा
इसके साथ ही संबित पात्रा ने एनसीपी नेता जितेंद्र अव्हाण के बयान पर निशाना साधा. संबित पात्रा ने कहा, ”जितेंद्र अव्हाण ने कहा कि मुसलमान यहां बता सकते हैं कि उनके पूर्वज कहां दफनाए गए हैं लेकिन हिंदू वैसी कोई जगह नहीं बता पाएंगे कि उनके पूर्वजों का अंतिम संस्कार कहां हुआ.” उन्होंने कहा कि आप सोचिए यह कितना गिरा हुआ बयान है, यह किस प्रकार की राजनीति हो रही है?

ओवैसी भाइयों पर भी संबित पात्रा ने साधा निशाना
संबित पात्रा ने असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे नए जिन्ना बनने की कोशिश कर रहे हैं. संबित पात्रा ने कहा, ”असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन औवेसी ने कल कहा कि मुसलमानों ने 800 वर्ष तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है. मेरे आबा और जात ने इस मुल्क को कुतुबमीनार, चार मिनार, जामा मस्जिद दिया है. लाल किला भी मेरे आबा और दादा ने बनाया, तेरे बाप ने क्या बनाया है? ये सवाल किससे था?”

अशोक चव्हाण के किस बयान पर मचा है हंगामा ?
अशोक चव्हाण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में अशोक चव्हाण कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कांग्रेस शिवसेना की सरकार में इसलिए शामिल हुई क्योंकि मुस्लिम समुदाय ने ज़ोर दिया कि अगर वो सरकार में शामिल नहीं होते हैं तो बीजेपी सत्ता में आ जाएगी. अशोक चव्हाण का ये वीडियो नांदेड़ में नागरिकता कानून के खिलाफ एक रैली का बताया जा रहा है.

वीडियो में अशोक चव्हाण कह रहे हैं, ”हमने मुसलमान भाइयों के कहने पर महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई है. मुस्लिमों का कहना था कि बीजेपी हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है. इसलिए बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए शिवसेना के साथ सरकार बनानी चाहिए.”

चव्हाण ने आगे कहा, ‘राज्य हमारा है. सरकार महाराष्ट्र में अपनी बनी है. बीजेपी को महाराष्ट्र में सत्ता से रोकने के लिए हम इस सरकार में शामिल हुए हैं. इसी लिए हमनें मुस्लिम भाइयों के कहने पर महाराष्ट्र में सरकार बनाई है और जब तक महाराष्ट्र में हमारी सरकार है तब तक हम यहां सीएए को लागू नहीं होने देंगे.”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.