Weather Update: घने कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली एनसीआर, विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम

0
17

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मौसम का मिजाज बदल गया है. एनसीआर में बुधवार की सुबह कोहरा छाया हुआ है. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई और गाड़ियों की ऱफ्तार पर ब्रेक लग गया. सफदरजंग एय़रपोर्ट के पास विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 7 दशमलव 4 डिग्री है.

कुछ दिन की राहत के बाद दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शीतलहर फिर से चल पड़ी है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक-दो दिनों में ठंडी हवाएं चलेंगी जिसके बाद कोहरा हट जाएगा. उत्तर रेलवे रीजन की 22 ट्रेनें कम विजिबिलिटी के कारण देरी से चल रही हैं. वहीं कोहरे की वजह से 6 से ज्यादा प्लाइट भी देरी से चल रही हैं.

देश के उत्तरी हिस्से में शीतलहर जारी

देश के उत्तरी हिस्से में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जहां कोहरे की घनी चादर में लिपटे हैं, वहीं कश्मीर घाटी में सड़कों पर बर्फी जमी हुई है हिमाचल प्रदेश के लोग कंपाने वाली ठंड का सामना कर रहे हैं. यहां पारा शून्य से नीचे जा चुका है. हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने की वजह से न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने बताया कि सुबह घना कोहरा छाए रहने की संभावना है और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से शाम में बारिश हो सकती है. विभाग ने बताया कि कश्मीर में लोगों को ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है क्योंकि न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से कई डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. शून्य से कम तापमान होने की वजह से सड़कों पर बर्फ की परत जमी हुई है जिससे खासतौर पर वाहन चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.