राजनीति में एक और ठाकरे का आगमन

0
36

मुंबई, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी के पहले मेगा सम्मेलन में आधिकारिक रूप से अपने 27 वर्षीय बेटे अमित ठाकरे को राजनीति में लॉन्च किया। 

अमित ठाकरे के नाम की घोषणा एक वरिष्ठ नेता बाला नंदगांवकर ने की और 20 हजार से अधिक लोगों की भीड़ गोरेगांव के एनएसई ग्राउंड में एकत्रित हुई। अमित ने खड़े होकर सभी का अभिवादन किया।

‘अभिषेक’ सम्मान से गदगद होकर अमित ने हाथ जोड़ा, मंच पर आगे बढ़े और प्रणाम कर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार जताया। मंच पर उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज, बी.आर.अंबेडकर, सावित्रीबाई फुले, प्रबोधनकर ठाकरे और विनायक दामोदर उर्फ वीर सावरकर की तस्वीर के आगे हाथ जोड़ा। 

इस तरह अभिवादन कर उन्होंने अपने ताऊजी और सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की याद दिला दी। उन्होंने भी 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में एक मेगा-समारोह में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दौरान राज्य के लोगों को इसी अंदाज में धन्यवाद कहा था। 

अपने संक्षिप्त संबोधन में उन्होंने कहा, “पार्टी के पिछले 14 वर्षो के इतिहास में एक सार्वजनिक मंच से यह मेरा पहला संबोधन है। मैं वास्तव में अभिभूत हूं।”

अमित ने आगे कहा, “जब कल रात राज-साहब ने मुझे सूचित किया कि मैं शिक्षा संकल्प को आगे बढ़ाऊंगा, तो मुझे लगा कि मेरे पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है। राज-साहब ठाकरे के मार्गदर्शन और प्रोत्साहन के बिना यह संभव नहीं होता। मुझे उम्मीद है कि आप अपना प्यार और आशीर्वाद मुझे इसी प्रकार देते रहेंगे।”

इस मौके पर उनके माता-पिता राज व शर्मिला ठाकरे, पत्नी मिताली बोरुडे-ठाकरे, उनकी दादी,अन्य रिश्तेदार व पार्टी के नेताओं और अन्य पदाधिकारी मौदजू रहे। 

वह आगे की राजनीतिक लड़ाई के लड़ने के लिए तैयार है यह दिखाने के लिए कंधों के चारों ओर पार्टी के झंडे के साथ अमित ठाकरे आगे बढ़े, प्रतीकात्मक रूप से म्यान से एक तलवार निकाली और हवा में लहराई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.