दिल्ली चुनाव: कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, संदीप दीक्षित ने पार्टी नेताओं से मतभेद की बात कबूली

0
62
NEW DELHI, INDIA - MAY 5: Congress leader Sandeep Dikshit during a party hosted by Shakeel Saifi, Chairman of the Delhi-based Muslim Yuva Atankwad Virodhi Samiti, on May 5, 2018 in New Delhi, India. (Photo by Manoj Verma/Hindustan Times via Getty Images)

दिल्ली चुनाव: दिल्ली में अपनी खोई जमीन वापस हासिल करने की कोशिशों में लगी कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से 13 दिन पहले कांग्रेस के नेताओं की आपसी फूट खुलकर सामने आ गई है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम नहीं आने के लिए पार्टी के क्षेत्रीय नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है.

ईस्ट दिल्ली से सांसद रहे संदीप दीक्षित ने कहा कि पार्टी नेताओं के साथ मतभेद के चलते उनका नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि संदीप दीक्षित ने यह भी कहा कि वह अपने पुराने लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे.

बता दें कि कांग्रेस ने बुधवार को अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शुमार था. लेकिन पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली.

संदीप दीक्षित का कहना है कि शीला दीक्षित के योगदान को भूला नहीं जाना चाहिए, क्योंकि उनके कार्यकाल में दिल्ली में बहुत ज्यादा बदलाव आया. दिल्ली विधानसभा चुनाव में शीला दीक्षित की नई दिल्ली सीट से उनकी बेटी लतिका दीक्षित को उतारने की चर्चा थी. लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. पिछले साल शीला दीक्षित के देहांत से पहले उनके और प्रभारी पीसी चाकू के बीच भी मतभेद सामने आए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.