तेलंगाना निकाय चुनाव : टीआरएस को शुरुआती बढ़त

0
24

हैदराबाद, तेलंगाना में निकाय चुनावों की शनिवार को चल रही मतगणना के शुरुआती चरण में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने बढ़त बनाई है। राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने नौ नगर निगमों और 120 नगर पंचायतों में हुए मतदान की मतगणना शुरू की। कई नगरीय वार्डो में टीआरएस उम्मीदवार बढ़त बना रहे हैं।

एसईसी अधिकारियों के अनुसार, 134 केंद्रों पर मतगणना चल रही है। इस प्रक्रिया में लगभग 10,000 अधिकारी कार्यरत हैं। मतपरिणामों की घोषणा शाम तक होने की उम्मीद है।

नगर निगमों के 325 और नगर पंचायतों के 2,727 पार्षदों को चुनने के लिए बुधवार को 53.37 लाख मतदाताओं में से लगभग 70 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था।

जहां नगर निगमों में 1,746 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे, वहीं नगर पंचायतों में 11,099 उम्मीदवार खड़े हुए थे।

नगर पंचायतों के 77 वार्डो और एक नगर निगम के एक वार्ड में टीआरएस उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया, वहीं नगर पंचायत के तीन वार्डो में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए।

राज्य में पिछले साल बनाई गईं 73 नगर पंचायतों में से 68 नगर पंचायतों पर पहली बार चुनाव हुए।

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉपोर्रेशन (जीएचएमसी) और 10 अन्य शहरी निकायों का कार्यकाल पूरा नहीं होने के कारण वहां चुनाव नहीं हुए।

प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने सभी नगरीय वाडरे में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। कुछ स्थानों पर उसे टक्कर मिल रही है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 2,616 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2,313 वाडरे पर अपने उम्मीदवार उतारे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.