तेलंगाना हाईकोर्ट के फैसले के बाद हैदराबाद में असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम में बदलाव, तिरंगा फहराने की भी अनुमति नहीं

0
37

मुंबई: नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर की खिलाफत की मुखर आवाज बने असदुद्दीन ओवैसी आज हैदराबाद में एक मजलिस कर शायरी के बीच कानून की खिलाफत की तैयारी कर रहे हैं. इसी बीच उन्हे तेलंगाना हाईकोर्ट से झटका लगा है. ओवैसी को अब अपना कार्यक्रम शाम 6 बजे से रात 9 बजकर 15 मिनट तक करने की अनुमति मिली है. साथ ही तिरंगा लहराने की भी इजाजत नहीं दी गई है.

ओवैसी ने फेसबुक लाइव कर कर अपने समर्थकों से अपील की कि अब समय में बदलाव का ख्याल रखते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पुलिस से कार्यक्रम की परमिशन ना मिलने के कारण कार्यक्रम की लोकेशन चारमीनार से बदलकर नजदीकी के खिलवट ग्राउंड में कर दी गई थी.

कोर्ट ने नए निर्देश के मुताबिक अब कार्यक्रम स्थल पर शाम 6 बजे से मजलिस शुरू होगी. जिसमें देश के नामी शायर राहत इंदौरी, हुसैन हैदरी, आमिर अजीज, सपमत सरल अपनी नज्में पढ़ कर नए कानून के विरोध में आवाज उठाएंगे. रात सवा 9 बजे कोर्ट के निर्देश अनुसार कार्यकम को खत्म कर दिया जाएगा.

नागरिकता संशोधन कानून की खिलाफत में असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी मुखर हैं. पिछले दिनों तेलंगाना में हुए नगर निकाय के चुनाव में भी हैदराबाद, निजामाबाद और आदिलाबाद के साथ हर जगह अपनी सभाओं में इस मुद्दे को लेकर ओवैसी बंधुओं ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घेरा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.