Box Office Report: ‘तानाजी’ से अजय देवगन ने बनाया ये रिकॉर्ड, 200 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं ये फिल्में

0
186

Box Office Report of Ajay Devgn: बॉलीवुड स्टार अजय देवगन फिल्म इंडस्ट्री में 29 साल से काम कर रहे हैं और 100 फिल्मों में काम कर चुके हैं. हाल ही में उनकी 100वीं फिल्म रिलीज हुई  है ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई के नए पैमान तय करती जा रही है. फिल्म ने पहले 100 करोड़ के पायदान का पार किया और अब ये फिल्म 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी पार कर चुकी है.

अपने इतने बड़े फिल्मी सफर में अजय देवगन ने एक ट्रेंड हमेशा बरकरार रखा है कि वो अपनी फिल्मों का बहुत ज्यादा प्रमोशन नहीं करते. ऐसा नहीं है कि वो प्रमोशन बिल्कुल नहीं करते लेकिन हां वो आज के समय में जिस प्रकार प्रमोशन्स की रेस लगी रहती है उसमें अजय देवगन कम ही दौड़ते नजर आते हैं. ये तो जग जाहिर है कि उनके कम प्रमोशन्स का असर उनकी फिल्मों पर तो बिल्कुल नहीं दिखता. एक के बाद एक उनकी फिल्में कमाई के नए रिकॉर्ड बनाती नजर आ रही हैं. इस रिपोर्ट में आगे पढ़िए बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर चुकीं उनकी फिल्मों के बारे में.. अजय देवगन की 100 करोड़ और 200 करोड़ क्लब को पार चुकी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं.

200 Crore Club

इस क्लब में अजय देवगन की ज्यादा फिल्में शामिल नहीं हो सकी हैं. अजय ती सिर्फ दो फिल्में ही इस क्लब में एंट्री हासिल कर पाईं हैं. इस आंकड़े को छूने वाली अजय देवगन की पहली फिल्म साल 2017 में आई ‘गोलमाल अगेन’ थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 205.70 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

इस क्लब में एंट्री पाने वाली अजय देवगन की दूसरी फिल्म बनी है ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’. इस फिल्म ने 15दिनों में ही इस आंकड़े को पार कर लिया है. फिल्म अब तक कुल 202 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. रिलीज के दो हफ्ते बाद भी फिल्म की कमाई का सिलसिल बदस्तूर जारी है. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म अभी बॉक्स ऑफिस पर कई और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकती है.

100 Crore Club

वहीं, 100 करोड़ के क्लब में ‘गोलमाल अगेन’ और  ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ को छोड़कर कुल नौ फिल्में शामिल हो चुकी हैं. अजय देवगन की पिछली कई फिल्में 100 करोड़ के आंकड़े को पार करने में कामयाब रही हैं. इस क्लब में एंट्री करने वाली पहली फिल्म साल 2012 में आई बोल बच्चन थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 103 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इसके बाद इसी साल आई फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ ने 105 करोड़ रुपए की कमाई करते हुए इस क्लब में एंट्री पाई थी.

शुरू की अपनी 101वीं फिल्म

अजय देवगव ने अपनी 101वीं फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है. मंगलवार को अजय देवगन ने एस एस राजामौली की मैग्नम ओपस “आरआरआर” की शूटिंग शुरू की. इस बात की जानकारी एक्टर ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को दी. अजय देवगन एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि वो राजामौली के साथ काम करके खासा खुश हैं



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.