दिल्ली चुनाव: अमित शाह की रैली में लगे ‘NRC वापस लो’ के नारे, गृह मंत्री बोले- झूठ बोलने में नंबर एक हैं केजरीवाल

0
68

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की दिल्ली में बाबरपुर विधान सभा के अंतर्गत छज्जुपुर में रैली के लिए पहुंचे थे. गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों से यह कहते हुए की, कि ” शाहीन बाग के बारे में सोचिएगा ज़रूर, हज़ारों शाहीन बाग जैसी घटनाओं को रोकने का काम आपका है ,गुस्से के साथ कमल का बटन दबाओ कि वोट यहां डले और करंट शाहीन बाग तक लगे.”इस दौरान एक शख्स ने नारे लगाना शुरू किया ” एनआरसी वापस लो ” जिसके बाद बीजेपी समर्थकों की भीड़ ने उसे पीट दिया. गुसाई भीड़ पर काबू पाने के लिए गृह मंत्री ने पुलिस को मदद के लिए पहुंचने को कहा.

” मेरे जिगर के टुकड़े जैसे युवा मित्रों ” के साथ भाषण की शुरुआत कर , गृहमंत्री ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ” कई सर्वे होते हैं, जिसमें कोई सरकार ओवर ब्रिज बनाने में नंबर एक पर रहती है,तो कोई सरकार स्वच्छता के पैमाने पर नंबर एक पर आती है लेकिन इस सरकार का कहीं पहला नंबर नहीं आया है. खैर झूठ बोलने में नंबर एक ज़रूर रही है केजरीवाल सरकार.”

पांच साल पहले आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए वादों पर सवाल उठाते हुए अमित शाह बोले इन्होंने कई वादे किए थे अब उन वादों को याद नहीं करते हैं.बोला था एक हज़ार वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाऊंगा. बाबरपुर में क्या एक भी स्कूल बना है? 50 हज़ार कॉलेज बनाएंगे , क्या एक भी नया कॉलेज यहां के लोगों के लिए बनाया गया है?

कुछ दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली सरकार के पूरी दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी कैमरे लगवाने के दावे पर सवाल पूछा था कि ‘दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिए 15 लाख CCTV कैमरा कहां लगे हैं” जिसका जवाब उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर अमित शाह की सीसीटीवी वीडियो और फोटो जारी कर दिया था. बाबरपुर रैली में गृह मंत्री ने इसका भी जवाब दिया और कहा कि ” मैंने अभी बोला था कि सीसीटीवी कैमेरा नहीं लगाए हैं , तो इन्होंने एक आध जगह पर जो कैमरा लगे थे उनकी फोटो मुझे भेज दी , 15 लाख कैमरा होते तो आज चप्पे चप्पे पर कैमरा लगा होता”

फ्री वाईफाई को भी लेकर शाह ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “केजरीवाल सरकार ने बोला था कि फ़्री वायिफायी लगाएंगे , इतने लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं ,क्या एक भी फ्री wifi का है ?

साफ पानी पर राजनीति

कैसे पानी साफ करना है यह देखने के लिए इलाहबाद चले गए होते, कुंभ देख लिया होता. केजरीवाल ने यमुना की सफाई नहीं की केवल पानी को लेकर राजनीति की है.

जहां झुग्गी वहीं मकान

गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल सरकार पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘ आप ‘ ने बोला था झुग्गी की जगह नया मकान देंगे. साथ ही ये वादा भी किया कि “हमें जिता दीजिए तो झुग्गी की जगह दो रूम का फ्लैट बीजेपी सरकार आपको बना कर देगी.”

बीजेपी सरकार के कार्यकाल में किए गए कामों का ब्योरा देते हुए शाह ने कहा कि हमने ” मेट्रो, फ्लाईओवर, मेरठ की आठ लेन कि सड़क, झील वाला पार्क इत्यादि बनाया है , सात करोड़ लोगों के घर गेस पहुंचाई है, मोदी जी ने आयुष्मान योजना के तहत हजारों लोगों को अस्पताल में इलाज मुहैया कराया है.

” शाह ने अपने संबोधन में लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि आप लोगों को आयुष्मान योजना का फायदा नहीं मिल रहा क्योंकि केजरीवाल ने यह योजना यहां चलने नहीं दी. साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि “क्या केजरीवाल दिल्ली को विश्व की श्रेष्ठ राजधानी बना पाए हैं ? पांच साल हमें मौका दे दो, हम दिल्ली को विश्व की श्रेष्ठ राजधानी बनाएंगे”

राम मंदिर

राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस और आप सरकार पर हमलावर होते हुए गृहमंत्री बोले कि ” देश का बच्चा बच्चा जानता है राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. इतने सालों से केस चलता रहा. साढ़े पांच सौ साल से देश संघर्ष कर रहा था लेकिन कांग्रेस , आप के लोग बीच में आ जाते थे और कहते थे अभी मंदिर मत बनाओ. मोदी जी के आने के बाद निर्णय आया है” इसी के साथ वादा करते हुए बोले कि ” चार महीने में आसमान को छूता राम मंदिर बनाएंगे.”

कश्मीर

कश्मीर मुद्दे पर अमित शाह बोले, ” जवाहर लालनेहरू धारा 370 डाल कर गए थे. मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद 5 अगस्त को 35 ए और 370 धारा को हटा दिया. लोग कहते थे यह धारा मत हटाओ ,खून की नदियां बह जाएंगी लेकिन कुछ नहीं हुआ, एक गोली भी नहीं चली और आज 26 जनवरी के दिन हमारे भारत का झंडा कश्मीर में फहराया गया.”

जेएनयू

जेएनयू के बिना दिल्ली कि राजनीति पूरी नहीं हो सकती लिहाज़ा जेएनयू पर निशाना साधते हुए शाह बोले,”जेएनयू में नारे लगे ” भारत तेरे टुकड़े हो एक हज़ार ” मोदी जी ने उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया. केजरीवाल सरकार ऐसे लोगों को बचा रही है.”

CAA

नागरिकता संशोधित कानून को लेकर चल रही राजनीति को लेकर गृहमंत्री ने कहा, ” पाकिस्तान , अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश से आए लोगों को क्या हम हिन्दू नहीं मानेंगे ? उनकी महिलाओं के साथ परिवार के सामने बलात्कार किया गया, उनकी ज़मीन छीन ली गई, यह लोग कहां जाएंगे ?

दिल्ली में 8 फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे जिसके नतीजे का ऐलान दो दिन बाद यानि कि 11 फरवरी को होगा. राजधानी में सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी का मुकाबला एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस से है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.