भारत की सड़कों पर सुपर कार दौड़ने को तैयार, जानें कितने करोड़ की है कीमत

0
196

कार बनानेवाली इटली की कंपनी लेम्बोर्गिनी ने भारत में अपनी ‘हुराकन ईवो आरडब्ल्यूडी’ को लांच कर दिया है. इसकी (एक्स शो रूम) कीमत 3.22 करोड़ रुपये रखी गई है. इससे पहले 7 जनवरी को कंपनी ने विश्व स्तर पर कार को लांच किया था. कंपनी की तरफ से इसे सुपर कार होने का दावा किया जा रहा है. उसका कहना है कि इसे बेहतरीन डिजानइन और ढेर सारे आधुनिक फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में उतारा गया है.

सुपर कार में सफर का शानदार मजा

एडब्ल्यूडी वर्जन के मुकाबले इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किये गये हैं. इसके एक्स्टीरियर में अन्य मॉडलों की तुलना में बदलाव कर नया फ्रंट बंपर, एयर इनटेक के लिए नये फिन, नए स्लिप्टर, 19 इंच के अलॉय व्हील लगाये गये हैं. इसमें 5.2 लीटर वी10 पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है. लेकिन इसके पॉवर 30 बीएचपी और टॉर्क को 40 न्यूटन कम किया गया है. इंजन 8000 आरपीएम पर 610 बीएचपी का पॉवर और 6500 आरपीएम पर 560 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है.

फीचर्स में नये बदलाव के तहत रियर बंपर को ग्लासी रखने के साख डिफ्यूज को इससे जोड़ दिया गया है. इसमें तीन ड्राइविंग मोडा स्ट्राडा, स्पोर्ट और कोरसा रखे गये हैं. जहां तक इंटीरियर डिजाइन की बात है तो इसमें 8.4 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिये गये हैं. इसके साथ ही सुपर कार में कार्बन फाइबर पैक के साथ कस्टमाइजेशन का विकल्प रखा गया है. ग्राहक अपने हिसाब से इसे कस्टमाइज करवा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.